बिहार विधानसभा वोट परिणाम लाइव: बिहार विधानसभा वोट परिणाम लाइव, लाइव पर नज़र रखें - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

बिहार विधानसभा वोट परिणाम लाइव: बिहार विधानसभा वोट परिणाम लाइव, लाइव पर नज़र रखें

Share This
रोहित कुमार सोनू 

मिथिला हिन्दी न्यूज :-क्या नीतीश कुमार एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री हैं या तेजस्वी यादव के शब्दों में, 'बिहार में इस बार सुनामी बदल गई है'? बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन बनने जा रहा है? सभी प्रश्न कुछ ही घंटों में समाप्त हो जाएंगे। 243 सीटों वाली बिहार विधानसभा में वोटों की गिनती मंगलवार (10 नवंबर) को सुबह 8 बजे से शुरू होगी। ज्यादातर एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाला एनडीए गठबंधन तेजस्वी यादव से हार जाएगा। विजेता कांग्रेस-राजद महागठबंधन होगा। इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि बूथ रिटर्न सर्वे सटीक होगा। एग्जिट पोल के नतीजों का अतीत में एक से अधिक बार मिलान नहीं हुआ है। भाजपा ने दावा किया, "एक बार फिर, एग्जिट पोल गलत साबित होंगे।" बिहार में फिर से एनडीए की सरकार बनेगी। यादव परिवार ने दो दिनों तक जीत का जश्न मनाया। 10 नवंबर को वोटों के परिणाम के बाद, हम आखिरी हंसी होगी। ' मतगणना के अद्यतन अद्यतनों का ध्यान रखें।
>> मतगणना के दौरान अप्रिय घटनाओं से बचने के लिए आज बिहार में कड़े सुरक्षा उपाय। स्ट्रांग रूम के अलावा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 19 कंपनियों को मतगणना केंद्रों पर तैनात किया गया है। कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य में 59 और केंद्रीय पुलिस बल हैं। प्रत्येक कंपनी में लगभग 100 केंद्रीय पुलिस कर्मी-अधिकारी होते हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी एचआर श्रीनिवास ने कहा।
>> आरजेडी कैंप ट्वीट कर रहा है, किसी भी तरह से अनर्गल तरीके से व्यवहार नहीं किया जा सकता है। आप सड़क पर पटाखे नहीं चला सकते। हवा में शूटिंग जैसी अप्रिय घटनाएं न होने दें।
>> 8 नवंबर से सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) स्ट्रॉन्ग रूम की रखवाली कर रही है।
नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में जनता दल (यूनाइटेड), भाजपा, हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (HAM) और बीकैशिल इन्सान पार्टी (VIP) के अलावा दो छोटे दल हैं।
>> लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) केंद्र में NDA की साझेदार है। हालांकि, लोजपा बिहार में नीतीश के खिलाफ गठबंधन में नहीं है। इस बार वे अकेले लड़ रहे हैं। >> पहले मतपत्र, फिर ईवीएम खोला जाएगा। 9 बजे के बाद समझ में आएगा कि बिहार की सत्ता किसे सौंपने जा रहे हैं!
>> सीपीआई, सीपीआई-एम और सीपीआई-एमएल ने आरजेडी-कांग्रेस महागठबंधन के साझेदार के रूप में प्रतिस्पर्धा की है।
>> विपक्ष के महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव एक बार फिर से बैशाखी जिले के राघोपुर से चुनाव में खड़े हुए हैं।
>> तेजस्वी यादव के भाई तेजप्रताप समस्तीपुर जिले के हसनपुर से लड़ रहे हैं।>> मतगणना केंद्र को सुबह सबसे पहले साफ किया जाएगा। उसके बाद प्रगणक केंद्र में प्रवेश करेंगे। मास्किंग को अनिवार्य कर दिया गया है।
>> शुरुआत में, यह तय किया गया था कि बिहार के 36 जिलों में 36 मतगणना केंद्र होंगे। हालांकि, कोविद-प्रोटोकॉल के अनुसार, भीड़ को कम करने के लिए मतगणना केंद्रों की संख्या 36 से बढ़ाकर 55 कर दी गई थी।
>> वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हुई।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages