अपराध के खबरें

गूगल, फेसबुक और ट्विटर जैसी बड़ी सोशल मीडिया और टेक्नॉलजी कंपनियों ने पाकिस्तान में समेट लेंगे कारोबार

रोहित कुमार सोनू 

दुनिया का सबसे लोकप्रिय मीडिया जैसे कि Google, Facebook, Twitter पाकिस्तान से अपना कारोबार समेट सकते हैं! पाकिस्तान ऐसी चेतावनी पर लड़ रहा है। इमरान खान सरकार भी मुश्किल में है।

पाकिस्तान की सरकार ने हाल ही में फैसला किया है कि किसी भी डिजिटल सामग्री को सेंसर किया जाएगा। पाकिस्तान जैसे इस्लामी देश में, भाषण की अंतिम स्वतंत्रता नहीं हो सकती है। एक सरकारी एजेंसी को बुधवार को सेंसर करने की शक्ति दी गई। एशिया इंटरनेट गठबंधन (AIC) ने इस बारे में अपना मुंह खोला है। कंपनी Google, फेसबुक, ट्विटर और अन्य डिजिटल प्लेटफार्मों का सदस्य है।  

 
एआईसी ने ट्विटर पर एक बयान में कहा, "हम इस बात से चिंतित हैं कि पाकिस्तानी सरकार ने इंटरनेट कंपनियों को किस तरह से निशाना बनाया है।" सरकार की अपारदर्शी प्रणाली के सेंसरशिप नियम लागू किए जा रहे हैं। एजेंसी ने यह भी कहा कि सामग्री को सेंसर करने के लिए पाकिस्तानी सरकार का दृष्टिकोण आम जनता को सामान्य रूप से इंटरनेट का उपयोग करने की अनुमति नहीं देगा। नतीजतन, पाकिस्तान के साथ डिजिटल संचार कट जाएगा। अगर यह जारी रहा, तो एआईसी के सदस्यों के लिए पाकिस्तानियों को सेवाएं प्रदान करना असंभव होगा।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live