बड़ी खबर : आंध्र प्रदेश में रहस्यमय बीमारी से लोगों में दहशत, 1 की मौत; करीब 300 बीमार- जानें इसके लक्षण - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

बड़ी खबर : आंध्र प्रदेश में रहस्यमय बीमारी से लोगों में दहशत, 1 की मौत; करीब 300 बीमार- जानें इसके लक्षण

Share This
संवाद 

रहस्यमय बीमारी के कारण आंध्र प्रदेश में नया आतंक फैल गया। दक्षिणी राज्य इलुरु में एक व्यक्ति की अज्ञात बीमारी से मौत हो गई है। करीब 300 लोग बीमार हैं।
 पश्चिम गोदावरी जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि अस्पताल के अधिकारियों ने इलाज के बाद 140 लोगों को घर भेज दिया क्योंकि उनकी हालत स्थिर थी। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री जी किसान रेड्डी ने अज्ञात बीमारी के बारे में आंध्र के स्वास्थ्य सचिव नीलम सोहन से फोन पर बात की। उन्होंने बीमारी की स्थिति के बारे में विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने आश्वासन दिया कि किसी भी आवश्यकता के मामले में केंद्र द्वारा सभी आवश्यक सहायता प्रदान की जाएगी। अधिकारियों के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्रालय भी इस संबंध में राज्यपाल कार्यालय के संपर्क में है।
 डॉक्टर अभी भी इस बारे में संदेह कर रहे हैं कि इस बीमारी का कारण क्या है। यह केवल देखा जा सकता है कि लोगों के शरीर हिल रहे हैं और वे फिट हो रहे हैं और अचानक बेहोश हो जाते हैं। हालांकि रोगियों के रक्त परीक्षण और सीटी स्कैन हुए हैं, लेकिन राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय को अभी तक अज्ञात बीमारी के बारे में कुछ भी कहना बाकी है। मरीजों में सेरेब्रल स्पाइनल फ्लूइड टेस्ट की रिपोर्ट भी सामान्य आई। संस्कृति परीक्षण की रिपोर्ट मिलने पर डॉक्टरों को बीमारी के बारे में स्पष्ट जानकारी मिल सकती है। जिले के संयुक्त कलेक्टर हिमांशु शुल्का ने कहा कि वे ई-कोलाई परीक्षण की रिपोर्ट का भी इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूट्रिशन एंड इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल टेक्नोलॉजी इन हैदराबाद के वैज्ञानिक बीमारी का कारण जानने के लिए सोमवार को इलुरु जा रहे हैं। इलुरु पुरानीग्राम के कार्यालय में 24 घंटे का नियंत्रण कक्ष खोला गया है। राज्य के स्वास्थ्य आयुक्त कटमनेनी भास्कर हालात की जाँच करने के लिए इलुरु गए हैं। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी का भी उसी दिन मरीजों से मिलने का कार्यक्रम है।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages