गृह रक्षा वाहिनी संगठन का 74 वां वार्षिक स्थापना दिवस पर डीएम ,एसडीएम ने दी शुभकामनाएं - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

गृह रक्षा वाहिनी संगठन का 74 वां वार्षिक स्थापना दिवस पर डीएम ,एसडीएम ने दी शुभकामनाएं

Share This
प्रिंस कुमार 
जिला शिवहर------जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक शिवहर, एसडीएम सहित कई पदाधिकारियों ने गृह रक्षा वाहिनी संगठन का स्थापना दिवस पर सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों सहित आम जनता को शुभकामनाएं दी है।

अपने संदेश में डीएम श्री सिंह ने कहा है कि 6 दिसंबर 2020 को गृह रक्षा वाहिनी संगठन का 74 वां वार्षिक स्थापना दिवस पर जिले के बिहार राज्य के सभी गृह रक्षा वाहिनी संगठन के सदस्यों का विधि व्यवस्था संधारण तथा लोक शांति कायम करने में अभिन्न योगदान रहा है।

जिला पदाधिकारी श्री सिंह ने कहा है कि बिहार गृह रक्षा वाहिनी के स्वयंसेवक ,अनुशासन, देशभक्ति ,कर्तव्य निष्ठा एवं समाज सेवा की श्रेष्ठ भावना से विधि व्यवस्था साधारण अपराध नियंत्रण, निर्वाचन कर्तव्य, सरकारी एवं अर्द्ध सरकारी प्रतिष्ठानों की सुरक्षा ,संकट के समय में बचाव एवं राहत कार्य तथा पुलिस बल व स्थानीय प्रशासन के साथ सहयोग आदि अपने दायित्व की बखूबी निर्वाह करते हैं।

उन्होंने बताया है कि पुलिस बल के साथ साथ अग्निशमन एवं आपदा प्रबंधन के कर्तव्य में भी गृह रक्षा वाहिनी की सक्षम एवं सशक्त भूमिका रही है ।प्रजातंत्र के महत्वपूर्ण निर्वाचन संबंधी कर्तव्य में भी इस संगठन हमेशा सराहनीय कार्य किया है।

उन्होंने पूर्ण विश्वास किया है कि बिहार गृह रक्षा वाहिनी संगठन अपने गौरवशाली परंपरा का सदैव निर्वाह करते हुए अपने निष्काम सेवा के उद्देश्य को चरितार्थ करेगा।

अपने संदेश में एसडीएम मोहम्मद इश्तियाक अली अंसारी ने बताया कि आंतरिक शांति एवं सुव्यवस्था कायम रखने प्राकृतिक एवं मानव कृत आपदा और दृढ़ता पूर्वक सामना करने एवं सामाजिक सद्भभाव कायम रखने में गृह रक्षा वाहिनी के जवानों ने सदैव महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया है।

गृह रक्षा वाहिनी के जिला अध्यक्ष सत्येंद्र कुमार सिंह ने अपने संदेश में कहा है कि संगठन निष्काम सेवा भाव से समाज एवं राष्ट्र की सेवा करते हुए अपने पवित्र संकल्प को पूर्ण करने में सफल होगा। स्थापना दिवस के अवसर पर बिहार गृह रक्षा वाहिनी के सतत् प्रयासों की सफलता की कामना की है।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages