नए साल में व्हाट्सएप की नई पॉलिसी, अगर आप यह नहीं किए तो अकाउंट डिलीट! - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

नए साल में व्हाट्सएप की नई पॉलिसी, अगर आप यह नहीं किए तो अकाउंट डिलीट!

Share This
संवाद 

मिथिला हिन्दी न्यूज :-व्हाट्सएप में एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है। यह इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप 8 फरवरी, 2021 से सेवा की शर्तों ( व्हाट्सएप सेवा की शर्तों) को बदलने जा रहा है। व्हाट्सएप जल्द ही इन-एप के जरिए यूजर्स को इसकी जानकारी देगा। और जो उपयोगकर्ता व्हाट्सएप की सेवा की इन नई शर्तों को स्वीकार नहीं कर सकते, उन्हें अपना खाता हटाना होगा।इस त्वरित संदेश सेवा ऐप में पहले से ही सेवा की शर्तें और गोपनीयता नीति है। सेवा की शर्तें और गोपनीयता नीति व्हाट्सएप उपयोगकर्ता डेटा और विभिन्न सूचनाओं को संभालने के तरीके पर निर्भर करती है। हालांकि, यह पहली बार है जब व्हाट्सएप ने ग्राहकों को सेवा की शर्तों के अपडेट के बारे में चेतावनी दी है।
कंपनी ने यह भी कहा कि अगर ग्राहकों को सेवा की नई शर्तों का पालन नहीं करना है तो उन्हें व्हाट्सएप अकाउंट को डिलीट करना होगा। इन-ऐप बैनर उपयोगकर्ता को सेवा की नई शर्तों के लिए सचेत करेगा। WABetaInfo के अनुसार, यह पहली बार है जब व्हाट्सएप इन-ऐप के माध्यम से एक घोषणा करने जा रहा है।
इसके अलावा, WABetaInfo के ब्लॉग पोस्ट से पता चला है कि अब से, यदि आप एक नई सुविधा जोड़ते हैं या पुरानी सुविधा बदलते हैं, तो व्हाट्सएप आपको इन-ऐप के माध्यम से भी सूचित करेगा। कंपनी का दावा है कि यह सुविधा (इन-ऐप अधिसूचना) पहले से मौजूद है और पहली बार व्हाट्सएप की सेवा की शर्तों पर एक अपडेट की घोषणा के साथ इसका उपयोग किया जाएगा।और यहीं पर यूजर्स की उत्सुकता दोगुनी हो जाती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि व्हाट्सएप कह रहा है, 'सहमत विकल्प पर क्लिक करने से आप नए शब्दों को स्वीकार कर सकेंगे, जो 8 फरवरी, 2021 से लागू होगा। इस दिन के बाद, आपको व्हाट्सएप के नए नियम (व्हाट्सएप सेवा की शर्तें) को स्वीकार करना होगा। और यदि आप सहमत नहीं हैं, तो आप खाते को हटा सकते हैं। '
अब तक सब ठीक था! दूसरे शब्दों में, 'सहमत' विकल्प पर क्लिक करके, आप पहले की तरह 8 फरवरी 2021 से अपना व्हाट्सएप अकाउंट फिर से चला पाएंगे। लेकिन क्या होगा अगर आप 'सहमत' नहीं हैं? बड़ी समस्या है। व्हाट्सएप द इंडिपेंडेंट को रिपोर्ट करता है कि उपयोगकर्ताओं को नई शर्तों को स्वीकार करना चाहिए। और यदि कोई उपयोगकर्ता नए व्हाट्सएप सेवा की शर्तों (व्हाट्सएप सेवा की शर्तों) से सहमत नहीं है, तो उपयोगकर्ताओं को स्वयं उस व्हाट्सएप खाते को हटाना होगा। अन्यथा व्हाट्सएप उस अकाउंट को डिलीट कर देगा।अब सवाल यह है कि सेवा की इन नई शर्तों में वास्तव में क्या हो सकता है? सेवा की नई शर्तें वास्तव में व्हाट्सएप की सेवा को सुव्यवस्थित करेंगी और इस त्वरित संदेश सेवा का उपयोग करके उपयोगकर्ताओं के डेटा को संसाधित करने के तरीके को बदल देंगी। सेवा की नई शर्तें इस बात से भी संबंधित होंगी कि कैसे व्यवसाय व्हाट्सएप चैट को प्रबंधित करने और प्रबंधित करने के लिए फेसबुक की मेजबानी सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages