दाखिल-खारिज में पारदर्शिता के लिए शिवहर प्रखंड मुख्यालय में धरना प्रदर्शन - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

दाखिल-खारिज में पारदर्शिता के लिए शिवहर प्रखंड मुख्यालय में धरना प्रदर्शन

Share This
प्रिंस कुमार 

शिवहर:- जिला में दाखिल-खारिज, रसीद कटवाने इत्यादि सम्बंधित कार्यो को लेकर आम जनता को प्रतिदिन कई समस्या का सामना करना पड़ता है। इसी व्यवस्था में सुधार के मांग को लेकर शिवहर जन जागरण मंच के द्वारा एकदिवसीय धरना का आयोजन शिवहर प्रखंड मुख्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जिसमें बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शिशिर कुमार भी मौजूद है।
इस संदर्भ में मंच के महासचिव सुधीर गुप्ता ने बताया कि दाखिल खारिज व्यवस्था को पारदर्शी बनाने के लिए सरकार के द्वारा कोई उचित कदम नही उठाया जा रहा है। ऑनलाइन करने के महीनों बाद भी दाखिल-खारिज की प्रक्रिया सम्पन्न नही होती है, ऑनलाइन चेक करने पर महीनों तक प्रोसेस में लिखा मिलता है। कर्मचारी की भूमिका संधिग्ध होती है, उनके द्वारा इसके जांच को लंबा किया जाता है ताकि आम जन परेशान होकर कुछ लेन-देन करे।
आंदोलन के संयोजक मुकुंद प्रकाश मिश्रा ने बताया कि ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए कि दाखिल-खारिज होने के बाद ही प्रथम रसीद काटने की प्रक्रिया पूरी की जाए। इसके लिए कर्मचारी के कार्यालय या आवास पर चक्कर लगाने की कोई गुंजाइश नही हो। ऑनलाइन की समयावधि बढ़ाई जाए और काउंटर की संख्या की बढ़ोतरी की जाने चाहिए।
वहीं मंच के मुख्य समन्वयक आशीष त्रिवेदी ने बताया कि हर पंचायत में शिविर लगाकर दाखिल-खारिज की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ की जाए।सहित कई मांगों को लेकर प्रखंड मुख्यालय शिवहर के प्रांगण में धरना प्रदर्शन जारी है।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages