मानजनि व्यवस्था में छोटे छोटे मांजन मनमानी करतें है मगर चटईया संगठन के मांजन भी भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं ,कुशवाहा समाज के लिए चिंता का विषय है,रंजीत कुमार ! - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

मानजनि व्यवस्था में छोटे छोटे मांजन मनमानी करतें है मगर चटईया संगठन के मांजन भी भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं ,कुशवाहा समाज के लिए चिंता का विषय है,रंजीत कुमार !

Share This
दीपक कुमार शर्मा 

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राज्य परिषद् सदस्य मोहिउद्दीननगर विधानसभा सह जिला सचिव रालोसपा समस्तीपुर रंजीत कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि बरी दुख: के साथ कहना पर रहा है कि ग्राम - मुरादपुर बंगरा के कोईरी ( कुशवाहा ) जाती का जो हमारी पुरानी परंपरा एवं पुरानी संस्कृति के अनुसार रिति रिवाज जवाने से चलते आ रहा है । मानजनी व्यवस्था , यह व्यवस्था में आज के समय में उचित न्याय नहीं मिल पा रहा है ।छोटे - छोटे मानजन तो मनमानी करतें हैं मगर चटईया संगठन के मानजन भी उचित न्याय नहीं कर पा रहें हैं ।वहाँ भी प्रयाप्त मात्रा में भ्रष्ट तरीके से लोगों को सोसन किया जा रहा है । सही क्या है, गलत क्या है, उससे उन मानजनो को कोई मतलब नहीं है । लोगों की भीड़ किधर है, उस भीड़ को देखते हुए फैसला सुनाया जाता है । जो भी लोग मानजन बने हुए हैं उनको अपना ज्ञान नहीं है । वे दुसरो के इशारे पर चलते हैं । जिस कारण आम लोगों को उचित न्याय नहीं मिल पा रहा है । जो कुशवाहा समाज के लिए चिंता का विषय है । वहॉ भी असमाजीक लोग बैठे हुए हैं । कुछ चंद लोग वहॉ हावी है । उनकी मनमानी के कारण आनेवाले समय में यह संस्कृति, यह परंपरा, यह रिति रिवाज धीरे - धीरे समाप्त हो जायेगा । जिस प्रकार न्यायपालिका में उचित न्याय नहीं मिल पा रहा है । उसी प्रकार आज समाजीक व्यवस्था में भी उचित न्याय नहीं मिल पा रहा है । चिंतन करने की जरूरत है । असमाजीक तत्व के लोगों का मजबूती से उचित बिरोध व बहिष्कार करने की जरूरत है । कुछ चंद असमाजीक तत्व के लोगों के कारण आज कोईरी ( कुशवाहा ) समाज पिछरा हुआ है, तभी समाजीक व्यवस्था में पारदर्शिता आयेगा और आम लोगों को उचित न्याय मिलेगा और उचित प्रतिनिधित्व भी होगा और कोईरी ( कुशवाहा )समाज का उन्नति भी होगा ।राज्य परिषद् सदस्य मोहिउद्दीननगर विधानसभा सह जिला सचिव रालोसपा समस्तीपुर रंजीत कुमार।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages