मास्क पहनने को नैतिक जिम्मेदारी बता जागरूक कर रहे अरविंद - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

मास्क पहनने को नैतिक जिम्मेदारी बता जागरूक कर रहे अरविंद

Share This

- गाँवों में घूमकर लोगों को कर रहे जागरूक  
- नए साल के जश्न में भी मास्क और सोशल डिस्टेंस के पालन करने को कर रहे प्रेरित

प्रिंस कुमार। 

कोरोना काल में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बहुत जरूरी हो गया है। इस संबंध में सरकार से लेकर आम सभी ने अपने स्तर से जागरूकता फैलाई है। ऐसे ही जागरूकता के एक सिपाही हैं अरविंद कुमार, जो कोरोना महामारी से बचने को लेकर आवश्यक सावधानियां बरतने की जानकारी अरेराज प्रखंड के बाजार, एवं गाँवों में दे रहे हैं। इसके साथ उन्होंने कई समाजसेवियों के साथ मिलकर मास्क का भी वितरण किया है।अरविंद ने बताया कि पहले लोग कोरोना का भय छोड़कर बिना मास्क के ही घर से बाजार के काम के लिए निकल पड़ते थे। परन्तु अब जब लोगों को कोरोना के दूसरे स्ट्रोक की जानकारी मिली है , तब लोगों को पुनः कोरोना वायरस के बारे में समझाने पर लोग अब मास्क लगा , सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे हैं ।अरविंद ने कहा कि हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है कि कोरोना हमारे क्षेत्र में न फैल पाए। इसके लिए सभी लोग सावधानी बरतें तथा स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन करें ।
वैक्सीनेशन के बाद भी करें मास्क का इस्तेलाल
अरविंद कहते हैं स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही तैयारियों के साथ युवा वर्ग भी लोगों को जागरूक करने में जुट जाय। ताकि लोग कोरोना महामारी से बच सकें। इतना ही नहीं, इस दौरान युवा वैक्सीन आने तक कोविड-19 से बचाव के लिए आवश्यक एहतियात जारी रखने को भी प्रेरित कर रहे हैं। दरअसल, युवाओं का भी मानना है कि सावधानी रखने से संक्रमण की समस्या उत्पन्न नहीं होगी । क्योंकि, कोविड-19 संक्रामक बीमारी है। जिसके कारण एक भी व्यक्ति इसकी चपेट में आया तो अन्य लोगों की भी परेशानी बढ़ सकती है। 


वैक्सीन आने का बेसब्री से है इंतजार :- 
कोविड-19 से स्थाई निजात के लिए लोगों को वैक्सीन आने का बेसब्री से इंतजार है। दरअसल, लोग लंबे समय से इस इंतजार में थे। जो अब दूर होगा और लोगों को स्थाई समाधान मिलेगा। किन्तु, वैक्सीन आने तक लोगों को सावधान और सतर्क रहना भी जरूरी है। 

- इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :- 
- साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।
- जहाँ-तहाँ नहीं थूकें 
- मास्क और सैनिटाइजर का नियमित रूप से उपयोग करें।
- अनावश्यक यात्रा से परहेज करें।
- बाहरी खाना खाने से परहेज करें।
- गर्म व ताजा खाना का सेवन करें।
- भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें। 
- साबुन या अल्कोहल युक्त पदार्थों से हाथ धोएं।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages