अपराध के खबरें

गाड़ी पर लिखवाया क्षेत्रीय, ब्राह्मण, जाट, यादव.तो अब आपका खैर नहीं, समझ लीजिए

 संवाद 

जिन महापुरुषों ने छुटकारा पाया है, क्या वह भारत में फिर से हो रहा है? जातिवाद चिंता का कारण बन गया है। पिछले कुछ वर्षों में, यह खराब हो रहा है।
योगी आदित्यनाथ के राज्य उत्तर प्रदेश में, राष्ट्र पर गर्व करने वाले लोग कारों पर स्टिकर लगाते हैं। उत्तर प्रदेश के लगभग सभी वाहनों में कार मालिक की जाति का उल्लेख है! यह घटना कितनी भयानक है! उस स्थिति में, कबीले की स्थिति को इंगित करने के लिए चार पहिया या मोटरबाइक में जाति का उल्लेख करना एक आम बात हो गई है। मूल रूप से जब कोई गलत करने का विरोध करता है, तो वह गलत अब गलत नहीं लगता है! मामला ऐसा रहा है।भारतीय राज्य उत्तर प्रदेश में, जाति व्यवस्था अभी भी अपने आप में मजबूत है।यूपी में अभी भी दलित समुदाय के लोगों को इंसान की तरह जीने का अधिकार नहीं है। इतना ही नहीं, दलित लड़कियों के साथ बलात्कार किया जा रहा है। और एक दलित लड़की के बलात्कार की घटना को एक अलग रूप देने का प्रयास किया जा रहा है। इस बीच, 2003 के बाद से वाहनों में जाति का उल्लेख करने की प्रथा उत्तर प्रदेश में लोकप्रिय हो गई है। राज्य में इस तरह के नियमों के खिलाफ भारी विरोध हुआ है।महाराष्ट्र के हर्षल प्रभु नाम के एक व्यक्ति ने जघन्य घटना के बारे में प्रधान मंत्री मोदी को एक पत्र लिखा था, उत्तर प्रदेश सरकार ने कारों पर जाति लिखना बंद करने के लिए प्रधान मंत्री कार्यालय के लिए धक्का दिया।हर्षल प्रभु, महाराष्ट्र के एक शिक्षक हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में, उन्होंने लिखा कि ऐसे वाहन, जो उत्तर प्रदेश में व्यापक रूप से उपयोग किए जाते हैं, सामाजिक ताने-बाने के लिए खतरा हैं और इन्हें रोका जाना चाहिए। प्रधानमंत्री कार्यालय ने उत्तर प्रदेश सरकार को शिकायत भेजी।
मामला सामने आने के बाद राज्य के अतिरिक्त परिवहन आयुक्त ने वाहनों को जब्त करने का आदेश दिया है।अब इस संबंध में सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।उत्तर प्रदेश में, यदि राजपूत, ब्राह्मण, यादव, जाट और क्षत्रियों सहित विभिन्न जातियों के वाहन वाहनों में पाए जाते हैं, तो उन्हें कड़ी सजा हो सकती है।यदि वाहन में राष्ट्र का कोई संकेतक है, तो वाहन को जब्त कर लिया जाएगा।यह पता चला है कि वाहन को धारा 16 के अनुसार भेजा जाएगा या जब्त किया जाएगा।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live