FD कराने वालों के लिए खुशखबरी, अब से मिलेगा ज्यादा ब्याज, - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

FD कराने वालों के लिए खुशखबरी, अब से मिलेगा ज्यादा ब्याज,

Share This
रोहित कुमार सोनू 

बचत के लिए देश में कई लोगों के विश्वास और विश्वास का निश्चित जमा। लेकिन पिछले डेढ़ साल में एफडी पर ब्याज दरों में लगातार गिरावट दर्ज की गई है। और कोविद स्थिति में, यह अब सबसे नीचे है। स्वाभाविक रूप से एफडी से आम आदमी की आय कम हुई है। हालाँकि, कुछ बैंक ऐसे हैं जो अभी भी FD ( बेस्ट बैंक FD रेट्स ) पर अच्छा ब्याज दे रहे हैं । ब्याज 6 प्रतिशत तक हो सकता है। आइए जानें देश के कुछ बेहतरीन बैंकों के बारे में जहां आप फिक्स्ड डिपॉजिट पर अच्छा ब्याज पा सकते हैं। आंकड़े बताते हैं कि निजी बैंकों में एफडी पर ब्याज दर राज्य के स्वामित्व वाले बैंकों की तुलना में अपेक्षाकृत अधिक है।
ये दोनों बैंक 8% ब्याज दे रहे हैं :
निजी बैंक भारत में बैंकिंग क्षेत्र के एक बड़े हिस्से को कवर करते हैं। बेहतर ग्राहक सेवा के अलावा, कुछ निजी बैंक हैं जो अभी भी एफडी पर अच्छा ब्याज दे रहे हैं। यदि आप इंडसइंड बैंक या यस बैंक में निवेश करने के इच्छुक हैं, तो आप फिक्स्ड डिपॉजिट पर प्रति वर्ष 6% तक ब्याज प्राप्त कर सकते हैं। आम नागरिकों के मामले में, इंडसइंड बैंक एक वर्ष से लेकर तीन वर्ष से कम की विभिन्न शर्तों की सावधि जमाओं पर 6 प्रतिशत ब्याज दे रहा है। वरिष्ठ नागरिकों के मामले में, यह 50 आधार अंक या 0.50 प्रतिशत अधिक है। दूसरी ओर, यस बैंक में सावधि जमा पर ब्याज दरें भी आकर्षक हैं। वर्तमान में, सामान्य नागरिकों के मामले में, वे 2 वर्ष से 3 वर्ष से कम की अवधि के लिए सावधि जमा पर 6 प्रतिशत ब्याज दे रहे हैं। वरिष्ठ नागरिकों के मामले में, यह बढ़कर 7.75 प्रतिशत हो जाएगा।
6% से अधिक ब्याज देने वाले सभी बैंक :

यदि आप DCB बैंक, RBL बैंक या बंधन बैंक के साथ सावधि जमा करते हैं, तो आपको 6 प्रतिशत की वापसी दर नहीं मिल सकती है, लेकिन आप 6 प्रतिशत या उससे अधिक की ब्याज दर प्राप्त कर सकते हैं। यद्यपि परिपक्वता के आधार पर ब्याज दरें अलग-अलग होंगी। उदाहरण के लिए, डीसीबी बैंक 12 महीने से 36 महीने के बीच की विभिन्न परिपक्वताओं की एफडी पर आम जनता को 7.25 प्रतिशत ब्याज दे रहा है। इस बीच, आरबीएल बैंक एक वर्ष से अधिक की कई जमाओं पर 7.75 प्रतिशत से 6.95 प्रतिशत तक की ब्याज दरें प्रदान करता है। बंधन बैंक डेढ़ से तीन साल से कम की एफडी पर 6 फीसदी ब्याज दे रहा है।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages