14 जनवरी मकर संक्रांति पर राशि के अनुसार करें ये उपाय देखिए क्या कहती है आपकी राशि ? - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

14 जनवरी मकर संक्रांति पर राशि के अनुसार करें ये उपाय देखिए क्या कहती है आपकी राशि ?

Share This
14/01/2021, गुरुवार।
पौष मास,शुक्ल पक्ष।
विक्रम संवत् 2077,
शक संवत् 1942,
उत्तरायण,दक्षिण गोल:,
शिशिर ऋतु,पूर्वे काल:,

प्रतिपदा तिथि दि 09:24 तक,
उपरांत द्वितीया तिथि आरंभ।
श्रवण नक्षत्र रात्रि शेष 06:04 तक।
चंद्रमा मकर राशि में अहोरात्र।
सूर्योदय 06:45, सूर्यास्त 05:15,
दिन का राहु काल - दि 12:00 से 01:49 तक।

आज के दिन - चन्द्रदर्शनम्।सौम्यशृगं सुभिछकरम्।मु.४५समर्घताकरम्।मकरे रवि:१८|२१,सौम्यायन संकरानितः पुण्यकालः दि १२|००उ पुन्याहः,तिल संक्रांति,खरमास समाप्ति।
नोट - उपरोक्त्त मिथिला क्षेत्रीय पंचांग अनुसार संक्षिप्त विवरण।

पंकज झा शास्त्री 9576281913 के द्वारा जानते हैं कि चंद्र राशि आधारित पुकार नाम अनुसार राशियों का संभावित बोलचाल आज के दिन क्या कहता है

1. मेष राशि
पूर्व में लिए निर्णय बदलने पड़ सकते हैं। संतान के भविष्य के प्रति आज कुछ कठोर फैसले लेना होगे। राजकार्य में अवरोध आएंगे पर अपने विवेक से उनको हटाने में सफल होगे। आकस्मिक लाभ संभव। सूर्य को उजला और विष्णु को काला तिल का लड्डू अर्पण करना चाहिए।

2. वृषभ राशि
झूठ बोल कर आप परेशानी में आ सकते हैं। सहयोगी आपकी कार्यशैली पर सवाल उठा सकते हैं। कई दिनों से मकान का सोच रहे हैं आज आप का सपना पूरा हो सकता है।
जिस गरीब का घर न हो उसे मदद करना अति महत्वपूर्ण होगा।

3. मिथुन राशि
नए वस्त्रों की प्राप्ति होगी। अपने वाक्चातुर्य से सभी को प्रभावित करेंगे। अपनी जीवनशैली को बदले लाभ होगा। निजी जिंदगी में दूसरों को प्रवेश न दे। कर्मचारियों से परेशान रहेगे।
शनि को काले तिल का लड्डू अर्पण करना चाहिए,किसी बुजुर्ग का मदद करे।

4. कर्क राशि
जमींन जायदाद के लिए विवाद हो सकता है। विरोधी सक्रिय होेगे। समाज में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो आप की उन्नति नहीं देख सकते। पुराना रोग उभर सकता है। दिया हुआ पैसा वापस आने में अभी समय लगेगा। सूर्य को जल कमर भर जल मे खड़ा होकर सूर्य को जल अर्पण करे।

5. सिंह राशि
अपने कार्य को करवाने के लिए किसी से सिफारिश करनी पड़ेगी। मन पसंद भोजन की प्राप्ति होगी। माता के स्वास्थ में सुधार होगा। घर परिवार में शान्ति हो, इसके लिए हनुमान जी की आराधना करे। चमत्कारी लाभ होगा। खिचड़ी का बना प्रसाद कुआरी कन्या जो 10 वर्ष से नीचे हो उसको खिलाए ,सकारात्मकता मिल सकती है।

6. कन्या राशि
आप किसी का भला करने जाते है और स्थिति विपरीत हो जाती है, सतर्कता से काम करें। कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने के लिए बड़ो की राय जरुर लें। अपने जिद्धि व्यवहार के चलते आपसी सम्बन्ध बिगड़ सकते हैं। सफेद तिल का लड्डू सूर्य को अर्पण करे।

7. तुला राशि
कार्यो में रुकावट आ सकती है। कार्यस्थल पर बार बार खराब हो रही मशीनरी के लिए वास्तु अनुरूप परिवर्तन कराने से लाभ होगा। संतान के विवाह प्रस्ताव आज आ सकते हैं।
चुरा का बना लड्डू और वस्त्र गरीब मे बांटे।

8. वृश्चिक राशि
व्यापार विस्तार करने के लिए कर्ज की जरूरत होगी। भूमि भवन सम्बन्धित मामले आज सुलझ सकते हैं।संतान के सफल होने से मन प्रस्सन रहेगा। कार्य के प्रति समर्पित रहे लाभ होगा।
मूंगफली का लडू गाय या घोरा को खिलाए।

9. धनु राशि
आज कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड सकते हैं। दुःख का चिंतन न करना ही उसकी औषधि है। जो बीत गया उसे एक सपने की तरह भुला दें। संतो का सानिध्य प्राप्त होगा। किसी गरीब को वस्त्र दान करना उचित होगा।

10. मकर राशि
जमींन जायदाद पर बड़े खर्च की संभावना है। आत्मविश्वास में कमी के चलते गलत फैसले ले सकते हैं। पेसो का लेन देन सावधानी से करें। यात्रा के योग हैं, जो लाभकारी सिद्ध होगी।
गुर से बना खीर सूर्य को भोग लगाए।

11. कुम्भ राशि
शासन प्रशासन की अडचने आज आ सकती हेैं जल्दबाजी में कोई कार्य न करे, सही समय का इन्जार करें। स्वास्थ में सुधार होगा। वाहन सुख संभव है। जीवन साथी के साथ समय व्यतीत होगा।
काला तिल विष्णु भगवान को अर्पण करना चाहिए।

12. मीन राशि
कार्यस्थल पर गलत आरोप लग सकते हैं, सतर्क रहें। स्वयं को अकेला महसूस करेंगे। बात को न सुने जाने पर नाराज रहेंगे। माता पिता से विवाद की स्थिति बन सकती है, उचित होगा शांत रहें।
आज के दिन शनि को काला तिल का लड्डू अर्पण करे।

यह ध्यान रहे कि उपरोक्त कोई जरूरी नहीं कि सभी शब्द किसी एक व्यक्ति विशेष पर मिल ही जाए अतः बेहतर परिणाम जानने हेतु जन्मकुंडली का अध्यन जरूरी होता है।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages