अपराध के खबरें

नायक फिल्म की तरह एक दिन के लिए 24 जनवरी को उत्तराखंड को मिलेगा नया मुख्यमंत्री, CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी दी हरी झंडी

रोहित कुमार सोनू 

मिथिला हिन्दी न्यूज :-  एक दिन के लिए मुख्यमंत्री यह केवल फिल्मों में देखा जा सकता है। हालांकि, इस बार हम एक किशोर को देखेंगे जो एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बने थे। सृष्टि गोस्वामी उस लड़की का नाम है जो 24 जनवरी को एक दिन के लिए भारत के उत्तराखंड में मुख्यमंत्री कार्यालय में बैठेगी।त्रिवेंद्र सिंह रावत की अगुवाई में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री एक दिन बैठकर यह देखेंगे कि सरकारी परियोजनाओं को ठीक से लागू किया जा रहा है या नहीं। इनमें अटल आयुष्मान प्रोजेक्ट, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट, पर्यटन विभाग का होमस्टे प्रोजेक्ट और अन्य विकास परियोजनाएं शामिल हैं।देश / राज्य महिलाओं को दिखा रहा है! महिलाएं सिर्फ कुछ तक सीमित नहीं हैं। यही कारण है कि चीजों को कहा जाता है, क्योंकि पितृसत्तात्मक समाज महिलाओं के लिए जड़ी-बूटियों के रूप में सोचता है, जो जीवन में एक समर्थन चाहते हैं, जो सिर्फ चार दीवारों तक सीमित होने के लिए पैदा हुए थे!  महिला दिखा रही है कि वह क्या नहीं कर सकती है। उसके पास असीम शक्ति है, बहुत कौशल है। और यही कारण है कि भारत में 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर, हरिद्वार निवासी सृष्टि गोस्वामी एक दिन के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का पद संभालेंगी।यही नहीं, एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बनने जा रहीं सृष्टि गोस्वामी भी राज्य के शीर्ष नौकरशाहों के साथ विचारों का आदान-प्रदान करेंगी। 
उत्तराखंड बाल संरक्षण अधिकार आयोग के अनुसार, राज्य में महिला सशक्तीकरण की अवधारणा को और अधिक गतिशील बनाने के उद्देश्य से किशोर सृजन को एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। हालाँकि, इससे पहले भी, यह ज्ञात है कि सृष्टि 2016 में एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बनी थीं। उत्तराखंड बाल संरक्षण अधिकार आयोग ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि सभी शीर्ष अधिकारी इस दिन उपस्थित हों। आयोग की अध्यक्ष उषा नेगी ने कहा कि समारोह राज्य विधानसभा भवन में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक होगा।सृष्टि गोस्वामी वर्तमान में उत्तराखंड में बाल विधान सभा की प्रभारी मंत्री हैं। सृष्टि किशोरी हरिद्वार के दौलतपुर गाँव की निवासी हैं।उनके पिता प्रवीण एक व्यवसायी हैं और उनकी माता सुधा गोस्वामी एक गृहिणी हैं। सृष्टि गोस्वामी रुड़की के बीएसएम पीजी कॉलेज में बीएससी कृषि की सातवीं सेमेस्टर की छात्रा हैं।यह ध्यान दिया जाना है कि अतीत में भी, लड़की ने अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर कई कार्यक्रमों में भाग लिया है। सृष्टि बचपन से ही विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में शामिल रही है।

live