24 जनवरी राशिफल : ऐसा रहेगा आपका दिन, देखिए क्या कहती है आपकी राशि ? - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

24 जनवरी राशिफल : ऐसा रहेगा आपका दिन, देखिए क्या कहती है आपकी राशि ?

Share This


24/01/2021,रविवार।
पौष मास,शुक्ल पक्ष।
(संक्रांति अनुसार माघ मास)
विक्रम संवत् 2077,
शक संवत् 1942,
उत्तरायण,दक्षिण गोल:,
शिशिर ऋतु, पूर्वे काल:,

एकादशी तिथि रा 09:40 तक,
उपरांत द्वादशी तिथि आरंभ।
रोहिणी नक्षत्र रा 11:13 तक,
उपरांत मृगशिरा नक्षत्र आरंभ।
चंद्रमा वृष राशि में अहोरात्र।
सूर्योदय 06:40,सूर्यास्त 05:20 तक।
दिन का राहुकाल दि - 10:41 से 01:22 तक।

आज के दिन - पुत्रदाएकादशी व्रत सर्वेषाम्।
नोट - उपरोक्त्त मिथिला क्षेत्रीय पंचांग अनुसार संक्षिप्त विवरण।

पंकज झा शास्त्री 9576281913 के द्वारा जानते हैं कि चंद्र राशि आधारित पुकार नाम अनुसार राशियों का संभावित बोलचाल आज के दिन क्या कहता है
1 - मेष राशि –
किसी पुरानी बात को लेकर सहयोगियों से बहस हो सकती है, अत: सावधानी से काम लेते हुए विवादों को टालें। निजी जीवन में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। प्रेम संबंधों के सन्दर्भ में आज का दिन अनुकूल है। कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचें. सोच-समझकर ही कोई निर्णय लें। पार्टनर की गलती को नजरअंदाज करें।

2 - वृषभ राशि –
विवाहित लोगों के जीवनसाथी का व्यवहार प्यार भरा रहेगा। हालांकि आज बिना कारण खुद को तनाव ग्रस्त महसूस करेगें। संगीत के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन शुभ है। आज छोटी-छोटी बातों पर पार्टनर के साथ झगड़ा हो सकता है। आज आपसे ज्यादा उम्र का कोई व्यक्ति आपसे प्रभावित हो सकता है।

3 - मिथुन राशि –
आपके जीवनस्तर में बदलाव होने की सम्भावना बन रही है। व्यक्ति विशेष से लाभ मिलेगा। अतिथियों का आगमन होगा। व्यापार सामान्य रहेगा। शेयर में धन का निवेश सोच समझकर करें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। विरोधी वर्ग हावी होगा। बात करते समय सावधान रहें।

4 - कर्क राशि –
आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और अच्छी प्रगति होगी। आपकी आमदनी बढ़ेगी। आज पिता के स्वास्थ्य की स्थिति चिंता का विषय हो सकती है। दुर्घटनाएं हो सकती हैं, इसलिए वहां सावधानी से चलाएं।

5 - सिंह राशि –
आज विचार और योजनाओं से अधिकारी खुश होंगे। आपकी अच्छी इमेज भी बनेगी। आज एग्जाम में सफलता मिल सकती है। किसी काम को करने के लिए दिन शुभ है | आज आपकी सैलरी बढ़ने का प्रबल योग है। बिजनेस में भी फायदे के साथ ही किसी को दिया हुआ पुराना उधार आज वापस मिलेगा। आज आप प्यार का इजहार कर सकते हैं, जिसमें सफलता मिलने की आशा है।

6 - कन्या राशि –
आज मन में प्रसन्नता के भाव रहेंगे। आपका दिन सुकून भरा रहेगा साथ ही आज दूसरों को समझने के लिए दिन बहुत अच्छा है। धन का अधिक व्यय आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। भाग्यवृद्धि का योग होने पर भी किसी भी कार्य में अविचारी कदम से हानि हो सकती है। श्रम का फल मिलेगा। पति-पत्नी के बीच मनमुटाव हो सकता है।

7 - तुला राशि –
आर्थिक रूप से दिन समृद्ध है। आज आपकी मेहनत का आपको लाभ मिलेगा। नई रणनीतियों को मूर्त रूप देने के लिए आज उत्कृष्ट समय है। पहचान का लाभ होगा। आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी और लोग महत्वपूर्ण मामलों पर आपकी सलाह लेंगे।

8 - वृश्चिक राशि –
आज प्रॉपर्टी खरीदने के लिए दिन अच्छा है। आज आपके बिजनेस में तरक्की के साथ ही नया कार्य करने के लिए दिन शुभ है। आज का दिन धन लाभ की सम्भावना के बीच अविवाहितों को आज विवाह का प्रस्ताव मिलेगा। परिवार के सहयोग से ही कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन अच्छा होगा। पति-पत्नी के बीच तालमेल बना रहेगा।

9 - धनु राशि –
आज किए गए कार्य में आपको यश, कीर्ति और सफलता मिलेगी। आज आप किसी महिला के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। आज जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है। आज आप अपने मन को शांत तथा प्रसन्न रखें। अपनी वाणी पर संयम रखें। किसी बात को लेकर आप उदास हो सकते हैं। अपनी सेहत का ख्याल रखें। व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है।

10 - मकर राशि –
आपके करियर और वित्तीय स्थिति में काफी सुधार होगा। आपके पास कई अवसर होंगे और आप वरिष्ठों से एहसान प्राप्त करेंगे। आप महत्वपूर्ण लोगों के साथ नए सम्बन्ध स्थापित करेंगें। आपका स्वास्थ्य शुभ रहेगा. निवेश के लिए दिन अच्छा है। आज किया हुआ निवेश आपकी आर्थिक स्थिति में बेहतर बदलाव ला सकता है। प्रेमियों के लिए सुखद समय रहेगा।

11 - कुंभ राशि –
नौकरीपेशा लोगों को कंपनी या सरकार की तरफ से रुका हुआ पैसा मिल सकता है। आज आपको कुछ बड़े और अनुभवी लोगों से निवेश और सेविंग करने के नए तरीके पता चलेंगे। रिश्तेदार और दोस्तों से भी आर्थिक मदद मिलने की सम्भावना है। आज उन चीजों को महत्व दें जो सही में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। आपको अपने दोस्तों और काम के बीच संतुलन बनाकर रखना होगा।

12 - मीन राशि –
आज आप अपनी इच्छा शक्ति के बल पर बड़ी से बड़ी चुनौतियों का सामना करने से पीछे नहीं हटेंगे। धन हानि हो सकती है. इच्छानुसार परिणाम प्राप्त करने के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ेगी। आज आप कार्यक्षेत्र में आलोचनाओं का शिकार हो सकते हैं। आज ऐसी कई सारी चीजें होंगी, जिनकी तरफ तुरंत गौर करने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य के विषय में ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र और व्यवसाय में विशेष लाभ की संभावना है।

यह ध्यान रहे कि उपरोक्त कोई जरूरी नहीं कि सभी शब्द किसी एक व्यक्ति विशेष पर मिल ही जाए अतः बेहतर परिणाम जानने हेतु जन्मकुंडली का अध्यन जरूरी होता है।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages