अपराध के खबरें

72 वां गणतंत्र दिवस लाइव: पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई, दुनिया देखेगी राजपथ पर भारत की ताकत




रोहित कुमार सोनू 

मिथिला हिन्दी न्यूज :-आज देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है। भारत आज अपना 72 वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। राजधानी दिल्ली के राजपथ पर मंगलवार को कड़ाके की ठंड में ऐतिहासिक परेड फिर से शुरू होगी। जिसमें भारत दुनिया को अपनी ताकत का एहसास कराएगा। गणतंत्र दिवस की परेड इस बार खास होने वाली है। इस परेड में पहली बार राफेल अपना दम दिखाएंगे। वहीं, सभी की निगाहें इस जश्न को लेकर किसानों की ट्रैक्टर रैली पर टिकी हैं। देश में गणतंत्र दिवस कैसे मनाया जा रहा है, इसके लिए यहां बने रहें । हम आपको सभी अपडेट वितरित करेंगे।
यहां राजपथ पर कार्यक्रम का कार्यक्रम है
- कार्यक्रम के 09:00 शुरू
- राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर प्रधानमंत्री के 9.30 बजे आगमन
- 9:52 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परेड जगह होगा
- 9.55 बजे राष्ट्रपति रामनाथ kovindanum आगमन
- 10.00 AM फ्लैग सलामी
- तुरंत परेड के बाद 10.00 बजे के बाद शुरू करें सलाम
- 11.25 बजे फ्लाई पास्ट

प्रधानमंत्री ने देशवासियों को बधाई दी

इस बार कोई मेहमान नहीं आएगा
गणतंत्र दिवस पर कोई बाहरी अतिथि उपस्थित नहीं होगा। अधिकांश समय एक देश का राष्ट्रपति इस अवसर पर एक अतिथि होता है लेकिन इस बार कोरोना अवधि के कारण ऐसा नहीं हो सका। ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन को इस बार आमंत्रित किया गया था लेकिन कोरोना के कारण अपने देश में खराब परिस्थितियों के कारण यात्रा को रद्द कर दिया।

यह पहली बार है जब दिल्ली पुलिस के खिलाफ ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है
यह संभवत: दिल्ली पुलिस के खिलाफ पहली बार ऐसी स्थिति आई है, जो गणतंत्र दिवस पर हर मोर्चे को संभालती है। एक ओर, गणतंत्र दिवस परेड की समाप्ति के बाद भी दिल्ली पुलिस की सतर्कता कम नहीं होगी। राजपथ की परेड खत्म होने के बाद, पूरी तत्परता के साथ फैन पुलिस को सड़क पर तैनात करना होगा। क्योंकि तब किसानों की रैली शुरू होगी। ट्रैक्टर परेड दोपहर को शुरू होने और देर शाम तक चलने की उम्मीद है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live