बड़ी खबर :आइसक्रीम से भी फैलता है कोरोना! चीन में मचा हड़कंप - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

बड़ी खबर :आइसक्रीम से भी फैलता है कोरोना! चीन में मचा हड़कंप

Share This
रोहित कुमार सोनू 

मिथिला हिन्दी न्यूज :-आइसक्रीम से भी फैलता है कोरोना! चीन में मचा हड़कंपआइसक्रीम से भी फैलता है कोरोना! चीन में मचा हड़कंपआइसक्रीम कोरोना पॉजिटिव 3 जी हां, अगर आइस क्रीम कोरोना चीन में संक्रमित पाया गया, तो प्रशासन के होश उड़ गए! स्वास्थ्य अधिकारी ऐसे लोगों की जांच कर रहे हैं जिन्हें संक्रमण का खतरा था। ऐसा कहा जाता है कि देश के उत्तर पूर्व के तियानजिन क्षेत्र में स्थानीय रूप से निर्मित आइसक्रीम कोरोना के तीन नमूने संक्रमित पाए गए हैं।। द चाइना डेली ने बताया कि टियांजिन डाकिआडो फूड कंपनी को 4836 पेटियों के संक्रमित होने की सूचना मिली। इनमें से 2,089 को भंडारण में सील कर दिया गया है, लेकिन चिंता की बात यह है कि 1,812 पेटी अन्य राज्यों में भेज दी गई हैं और 935 आइसक्रीम के पैकेट घरेलू बाजार में भी पहुंच गए हैं।

अब चिंता यह है कि आइसक्रीम के केवल 65 पैकेट बिके। इस बीच कंपनी के 1662 कर्मचारियों को आत्म-अलगाव में जाने का आदेश दिया गया और वज्र परीक्षण शुरू हुआ। पैकेटों के संपर्क में आने वाले दुकानदारों और अन्य लोगों के ठिकाने पर जानकारी एकत्र करके संक्रमण के प्रसार को रोका जा सकता है।


विशेषज्ञ क्या कहते हैं

, लीड्स विश्वविद्यालय के एक वायरोलॉजिस्ट डॉ। स्टीफन ग्रिफिन ने कहा कि आइसक्रीम के लिए एक सकारात्मक परीक्षण व्यक्ति के संपर्क के कारण अधिक परेशान हो सकता है। उन्होंने कहा कि यह अधिक संभावना है कि यह उत्पादन संयंत्र के कारण हो सकता है और काउन्होंने आगे कहा कि आइसक्रीम को ठंडे तापमान पर रखा जाता है और वायरस के जीवित रहने की संभावना बढ़ जाती है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि आइसक्रीम अब कोरोना से संक्रमित होने वाली है।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages