अपराध के खबरें

पाकिस्तान की किरकिरी! मलेशिया में जब्त किया गया विमान, भारत से जुड़ा संबंध

रोहित कुमार सोनू 

मिथिला हिन्दी न्यूज :- पाकिस्तान की सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) से पट्टे पर लिया गया एक यात्री विमान मलेशिया में गैर-भुगतान के लिए जब्त कर लिया गया है। अब मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जिस कंपनी ने विमान को किराए पर लिया है उसका मालिकाना हक भारतीय है। जब कुआलालंपुर हवाई अड्डे पर विमान को जब्त किया गया था तो विमान में यात्री भी थे।

भारतीय मालिक और निर्देशक हैं

घटना के बाद पाकिस्तान के द नेशन सहित मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि बोइंग 777 यात्री विमान को पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस को किराए पर देने वाली कंपनी में एक भारतीय मालिक और निदेशक हैं। विमान को भुगतान न करने के लिए लगाया गया है। कंपनी का मुख्यालय कथित तौर पर दुबई में है और भारतीय मूल के लोगों को रोजगार देता है। पिछले एक साल में पाकिस्तान एयरलाइंस कई बार आग की चपेट में आई है।पिछले साल कराची हवाई अड्डे के पास एक रिहायशी इलाके में एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद पाकिस्तान एयरलाइंस में लापरवाही के कई मामले उजागर हुए थे। इतना ही नहीं देश के विमानन मंत्री सरवर खान ने आरोप लगाया कि लगभग 40 प्रतिशत पीआईए पायलट नकली हैं। यही नहीं, इमरान खान के पार्टी प्रवक्ता ने कहा, पीआईए स्टाफ कई तस्करी में पकड़ा जाता है।

देश, जो पहले से ही आर्थिक संकट का सामना कर रहा है, को भी गंभीर परिणाम भुगतने पड़े हैं। यूरोपीय संघ (ईयू) ने आरोपों के बाद पीआईए विमानों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। यही नहीं, कम से कम 188 देशों में पाकिस्तानी पायलटों पर प्रतिबंध लगाने का ख़तरा था।
Tags

live