गर्व है कि टीकाकरण अभियान में शामिल हुआ :सीएस - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

गर्व है कि टीकाकरण अभियान में शामिल हुआ :सीएस

Share This

- सिविल सर्जन ने स्वस्थ्य कर्मियों एवं आम जनों से अपील की कि नंबर आने पर कोरोना का टीका जरूर लगवाएं


प्रिंस कुमार 


कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित है। इसके लेने से किसी को परहेज नहीं करना चाहिए। यह बातें सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने कही,उन्होंने सभी स्वस्थ्य कर्मियों एवं आम जनों से अपील की है कि उनका नंबर आते ही वह सभी काम छोड़कर कोरोना की वैक्सीन लगवाएं। अबतक जिले में सैकड़ों लोग कोरोना की वैक्सीन लगवा चुके हैं, किसी को कोई परेशानी नहीं हुई है। यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है।

 उन्होंने बताया कि कोरोना की वैक्सीन लगवाने के बाद भी सभी को सावधानी बरतने की जरूरत है। सभी लोग जीवन रक्षा के लिए टीका जरूर लगवाएं,यह स्वास्थ्य विभाग के द्वारा पूरी तरह निशुल्क रखा गया है, इसका कोई साइड इफैक्ट नहीं है,वैक्सीन सुरक्षित है, सब लोग जरूर लगवाएं।

किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है और टीका लगवाने के बाद ड्यूटी भी कर रहे हैं,उन्होंने कोरोनाकाल में फ्रंट लाइन पर काम करने वाले सभी डॉक्टरों व हेल्थ कर्मियों से आह्वान किया है कि वे टीकाकरण करवाएं। उन्होंने बताया कि वह टीका लगवाने के बाद बिल्कुल ठीक हैं, किसी प्रकार की कोई दिक्कत महसूस नहीं कर रहे और अपनी ड्यूटी पर हैं।

गर्व है कि टीकाकरण अभियान में शामिल हुआ
--------------------------
 सिविल सर्जन ने कहा कि टीकाकरण के बाद मनोबल बढ़ा है। मुझे गर्व है कि टीकाकरण अभियान में मैं भी शामिल हुआ। कोरोना की शुरुआत में जिस तरह भय उत्पन्न हुआ था, वह अब समाप्त होते नजर आ रहा है। टीकाकरण शुरू होने से अब हम कोरोना को मात देने की ओर कदम बढ़ा चुके हैं । स्वस्थ्य और सुरक्षित समाज के लिए सभी को भागीदारी निभानी होगी। देश के वैज्ञानिकों द्वारा विकसित की गई टीका पूरी तरह विश्वसनीय है। लोग भ्रांति से दूर रह कर टीकाकरण के साथ स्वस्थ्य जीवन की ओर कदम बढ़ाएं।

पहले चरण में 2355 लोगों को लगेगा टीका 
---------------------------
सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने कहा कि पहले चरण में जिले के 2355 लोगों का वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य है। इनमें प्रति दिन प्रत्येक केंद्र पर सौ-सौ समेत 300 तथा सप्ताह में 1200 लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य तय किया गया है। सदर अस्पताल के 180, पुरनहिया पीएचसी के 312, तरियानी पीएचसी के 519, शिवहर पीएचसी के 420, पिपराही पीएचसी के 515, डुमरी कटसरी पीएचसी के 285 चिकित्सक और कर्मियों के अलावा निजी अस्पतालों के 124 चिकित्सक और कर्मियों का टीकाकरण होना है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण से लोगों में आत्मविश्वास जागा है। भ्रामक बातों में न आकर टीकाकरण के लिए एक दूसरे का मनोबल बढ़ाया जाना चाहिए।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages