कदाचार मुक्त होगी इंटरमीडिएट की परीक्षा :डीएम ,एसपी - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

कदाचार मुक्त होगी इंटरमीडिएट की परीक्षा :डीएम ,एसपी

Share This
प्रिंस कुमार 

शिवहर------समाहरणालय के सभाकक्ष में जिला पदाधिकारी सज्जन राजशेखर एवं पुलिस अधीक्षक डॉ संजय भारती की अध्यक्षता में शुक्रवार को आगामी इंटरमीडिएट वार्षिक (सैद्धांतिक) परीक्षा के कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण संचालन हेतु बैठक की गई है।

जिले में इंटरमीडिएट परीक्षा को शांतिपूर्ण कराने को लेकर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारीयों व पुलिस अधिकारियों एवं केंद्र अधीक्षकों को संयुक्त रूप से किया गया है।

इस अवसर पर ब्रीफिंग करते हुए जिला पदाधिकारी सज्जन आर ने कहा है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा संचालित इंटरमीडिएट परीक्षा 2021 शिवहर जिले में 1 फरवरी से लेकर 13 फरवरी तक 2 पारियों में होगी।

प्रथम पाली 9:30 बजे से 12:45 बजे तक तथा द्वितीय पाली 1:45 से 5:00 बजे अब हम तक चलेगी। परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा केंद्र पर परीक्षा आरंभ होने के 10 मिनट पूर्व पहुंचना आवश्यक होगा उन्होंने कहा है कि गश्ती दल के दंडाधिकारी अपने साथ संबंध परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण के क्रम में यह भी सुनिश्चित करेंगे कि केंद्र अधीक्षक एवं परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी पुलिस पदाधिकारी अपने दायित्वों का निर्माण समिति के निर्देश के कोई छात्र, छात्रा ,अभिभावक, वीक्षक ,शिक्षक ,अध्यापक या कोई भी व्यक्ति स्वस्थ एवं कदाचार रहित वातावरण में परीक्षा संचालन में व्यवधान करते पाए जाए अथवा किसी तरह के कदाचार में लिप्त हो तो दल के पदाधिकारी बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम 1981 के अंतर्गत समर्पित करेंगे।

जिलाधिकारी सज्जन आर ने ब्रीफिंग करते हुए कहा है कि परीक्षा केंद्र के आसपास 500 गज के दूरी में परीक्षा अवधि तक दंड प्रक्रिया संहिता 144 के अंतर्गत निषेधाज्ञा लागू रहेगा।

परीक्षा केंद्र के आसपास परीक्षा अवधि के दौरान मोबाइल दुकानों फोटोकॉपी की दुकान में आदि बंद रहेगी ,परीक्षा में किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण मोबाइल, ब्लूटूथ, पेजर रखने की अनुमति नहीं होगी ।परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी परीक्षार्थियों के लिए जूता -मोजा पहन कर परीक्षा के प्रवेश करना वर्जित रहेगा।

परीक्षा केंद्र में मीडियाकर्मियों का प्रवेश पूर्णत: वर्जित रहेगा। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी संस्थापन किए जाने के साथ-साथ प्रत्येक परीक्षा केंद्रों के लिए 500 परीक्षार्थियों पर एक वीडियो ग्राफर की प्रतिनियुक्ति किया जाना आवश्यक है। उन्होंने बताया है कि परीक्षा के दिन सभी संबंधित पदाधिकारियों, अनुमंडल पदाधिकारी ,पुलिस पदाधिकारीयों सभी थानाध्यक्षों एवं सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारीयों शिक्षा विभाग क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न करवाने का निर्देश दिया गया है।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages