मैंने कोविड टीकाकरण कराकर निभाई अपनी जिम्मेदारी, अब है आपकी बारी: सिविल सर्जन - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

मैंने कोविड टीकाकरण कराकर निभाई अपनी जिम्मेदारी, अब है आपकी बारी: सिविल सर्जन

Share This

- कोरोना को हराने के लिए टीका लगवाएं और करें नियमों का पालन 
- पहले चरण में सरकारी और निजी स्वास्थ्यकर्मियों को लग रहा टीका 


प्रिंस कुमार 

कोरोना का टीकाकरण शुरू हो चुका है। ऐसे में सरकार के निर्देश अनुसार प्रथम चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड -19 का टीका दिया जा रहा है । इसके बाद के चरणों में प्राथमिकता वाले वर्गों के अनुसार टीका दिया जाएगा। सिविल सर्जन डॉ अखिलेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मी टीका लेने में आगे आ रहे हैं | जिनमें मुख्य भूमिका महिला स्वास्थ्य कर्मी निभा रही हैं । सदर अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मी भी टीका लेकर खुद को सुरक्षित कर रहे हैं। मेरी ओर से यह अपील है कि कि किसी भी तरह के अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। टीकाकरण नए वर्ष में नई उम्मीद के साथ आया है। अब हमलोगों को आगे बढ़कर जिम्मेदारी निभानी होगी। टीकाकरण से कोरोना की चेन तोड़ने में सफलता मिलेगी। 
सुरक्षित है टीका 
एक्स रे लैब टेक्नीशियन जगदीश पासवान का कहना है कि मैने कोरोना का टीका ले के खुद के साथ अपने परिवार, समाज को भी सुरक्षित किया है। हम सुरक्षित होंगे तभी देश, परिवार और समाज सुरक्षित हो पाएगा। जगदीश पासवान ने कहा कि इसे लेने में किसी तरह का संकोच नहीं करें । मैंने कोरोना का टीका लेकर अपनी जिम्मेदारी निभाई है। आप भी इस अभियान से जुड़ें और टीका लेने के लिए आगे आयें औऱ टीकाकरण अभियान को सफल बनायें । वहीं 28 दिन बाद दूसरा डोज भी अवश्य लें। 
 
टीका लेने के बाद भी एहतियात बरतें: 
  टीके के दूसरे डोज लेने के 15 दिन बाद एंटीडोज का निर्माण होता है तब तक सावधानी बरतने में किसी तरह की कोताही न बरतें । मास्क पहनने से ना सिर्फ कोरोना से बचाव होता है, बल्कि दूसरी बीमारियों से भी हम लोग बचे रहते हैं। इसलिए मास्क जरूर पहने । सामाजिक दूरी का पालन करने से संक्रामक बीमारियों से लोगों का बचाव होता है ।
अफवाह पर नहीं दें ध्यान: 
लैब टेक्नीशियन जगदीश पासवान ने कहा कि अफवाहों पर लोगों को ध्यान नहीं देना चाहिए। समाज में कुछ नकारात्मक लोग होते हैं जो हर अच्छी चीजों का विरोध करते हैं। सोशल साइट्स पर ऐसे लोग ज्यादा सक्रिय होते हैं। इन लोगों के झांसे में आने की जरूरत नहीं है। हमलोग टीकाकरण में शामिल होकर समाज को कोरोना से मुक्त बनाएंगे। देश के इतने बड़े अभियान को हमलोग अपनी भूमिका निभाकर सफल बनाएंगे।

टीकाकरण के बाद भी इन नियमों का पालन जरूरी: 
• मास्क का इस्तेमाल
• नियमित साबुन पानी से हाथ धोना 
• हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल
• 6 फीट की शारीरिक दूरी रखने का पालन करे।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages