जिला अनुश्रवण समिति की बैठक में चकाई विधानसभा क्षेत्र के समस्याओं को किया गया चर्चा विधायक सुमित कुमार सिंह मौजूद रहे - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

जिला अनुश्रवण समिति की बैठक में चकाई विधानसभा क्षेत्र के समस्याओं को किया गया चर्चा विधायक सुमित कुमार सिंह मौजूद रहे

Share This
अनूप नारायण सिंह 

मिथिला हिन्दी न्यूज :- जमुई जिला समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में आज जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति (दिशा) की बैठक में शामिल हुआ। बैठक में विभागवार महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान हमने चकाई विधानसभा से जुड़े समस्याओं को प्रमुखता से उठाते हुए अपनी मांगे राखी है।

बैठक में चकाई विधानसभा के अंतर्गत चरकापत्थर और बटिया स्वास्थ्य उपकेंद्र समेत बंद पड़े सभी स्वास्थ्य केंद्र और उपकेंद्र को यथाशीघ्र चालु करने के साथ ही जिन केन्दों पर व्यवस्था लचर है, उसे सुव्यवस्थित करके सुचारु करने करने पर बल दिया।

वहीं, वृद्धा पेंशन के लिए जो आवेदन पत्र जांच न होने की वजह से लंबित पड़े है, उसमें तेजी लाया जाए और जल्द से जल्द जरूरतमंदों को लाभ दिया जाए। खाद्यान्न वितरण में हो रही गड़बड़ियों की ओर भी वरीय पदाधिकारियों को ध्यान आकृष्ट कराते हुए हमने कहा कि प्राथमिकता आधार उन गड़बड़ियों को दूर किया जाएं और नियमित रूप वितरण सुनिश्चित किया जाए।

सूची में नाम होने के बावजूद प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिलने में कई लोगों को परेशानी हो रही है। साथ ही कोरोना लॉकडाउन की वजह से लाभ देने की प्रक्रिया में शिथिलता आई है। हमने इस शिथिलता की भरपाई करने के लिए प्रक्रिया में तेजी लाने, परेशानियों को दूर करने और इसे नियमित करने को लेकर अपनी बात रखी। वर्ष 1996 के पूर्व समूह में बने जर्जर अवस्था में पड़े प्रधानमंत्री आवास का सर्वेक्षण की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरा करके उसका अविलंब जीर्णोद्धार कराने को को लेकर भी अपनी बात रखी। ताकि गरीबों की परेशानी कम हो।

पिछले विधायिका के कार्यकाल में क्षेत्र में लगाए गए हाई मास्क लाइट खराब पड़े हुए हैं। जिसके वजह से वह शो-पीस बन कर रह गया है। हमने अधिकारियों को इस ओर भी आकृष्ट कराया कि टेंडर के दौरान इसके रख-रखाव को लेकर भी अनुबंध हुआ होगा। इसकिए उसे अविलंब ठीक कराया जाए।

इसके अलावा क्षेत्र की लंबित पड़ी समाज कल्याण और विकास की योजनाएं तेजी से पूरा हो, इसको लेकर अपनी बात रखी और संबंधित विभाग और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।

मौके पर जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह जी,उप विकास आयुक्त आरिफ हसन जी,सांसद चिराग पासवान जी,जमुई विधायिका श्रेयसी सिंह जी सहित अन्य अधिकारीगन मौजूद थे।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages