मतदाता जागरूकता रथ को डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

मतदाता जागरूकता रथ को डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Share This
प्रिंस कुमार 


शिवहर-----मतदाता जागरूकता रथ को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी सज्जन राजशेखर,एडीएम शम्भू शरण,एसडीएम मो0 इश्तियाक अली अंसारी, अपर जिला निर्वाचन पदाधिकारी दिवाकर दास ,कार्यपालक दण्डाधिकारी सह सूचना जनसम्पर्क पदाधिकारी लाल देव राम ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया हैं।

उक्त अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी सज्जन राजशेखर ने बताया है कि यह मतदाता जागरूकता रात जिले के विभिन्न गांव में जाकर लोगों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का प्रचार प्रसार करेगा।

उन्होंने बताया है कि भारत के में राष्ट्रीय मतदाता दिवस प्रत्येक वर्ष 25 जनवरी को मनाया जाता है इसको लेकर जिला प्रशासन के द्वारा आवश्यक तैयारियां की जा रही है उस दिन नए मतदाताओं को ईपिक देकर सम्मानित किया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया है कि विश्व में भारत जैसे सबसे बड़े लोकतंत्र में मतदान को लेकर कम होते रुझान को देखते हुए राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाने लगा है।

जिलाधिकारी सज्जन राजशेखर ने जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाने के अवसर पर बताया है कि 25 जनवरी को भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए अहम है। इस दिन प्रत्येक नागरिक को अपने राष्ट्र के प्रत्येक चुनाव में भागीदारी की शपथ लेनी चाहिए क्योंकि भारत के प्रत्येक व्यक्ति का वोट ही देश के भावी भविष्य की नींव रखता है ।इसलिए हर एक व्यक्ति को वोट राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बनाता है। भारत में लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव कराने के लिए निर्वाचन आयोग का गठन जरूरी था, इसीलिए 25 जनवरी 1950 को भारत निर्वाचन आयोग का गठन हुआ था।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages