अपराध के खबरें

अब मिस्ड कॉल से बुक हो जाएगा गैस सिलेंडर नया नंबर जारी

संवाद 

मिथिला हिन्दी न्यूज :-ग्राहकों को अभी से अधिक लाभ मिलेगा। अब से एक मिस्ड कॉल भी भारतीय गैस से मेल खाएगी। तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा1 जनवरी शुक्रवार को भुवनेश्वर में एक इंडियन ऑयल इवेंट में पेट्रोल और डीजल के बारे में बोलते हुए, मंत्री ने गैस के बारे में बात की। उल्लेखनीय है कि गैस आपूर्तिकर्ताओं द्वारा रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग के लिए कई व्यवस्थाएं की गई हैं। इन सबके अलावा, केवल एक मिस्ड कॉल करके रसोई गैस सिलेंडर बुक करने का तरीका केंद्र और इंडेन द्वारा संयुक्त रूप से पेश किया गया है।इसका फायदा उठाकर ग्राहकों को काफी फायदा होगा।इस नई प्रणाली में, यह सवाल नहीं है कि कहीं इंटरनेट है या नहीं। अगर किसी जगह पर इंटरनेट सेवा नहीं है या इंटरनेट में कोई समस्या है तो कोई समस्या नहीं है। उस स्थिति में आप अपने जरूरी कुकिंग गैस सिलेंडर को केवल एक मिस्ड कॉल देकर बुक कर सकते हैं। इतना ही नहीं, नई प्रणाली के परिणामस्वरूप, ग्राहक को सिलेंडर बुक करने में कोई पैसा खर्च नहीं करना पड़ता है। कंपनी द्वारा रिपोर्ट की गई।यह वास्तव में एक अच्छा कदम है। डिजिटल इंडिया में अभी भी बहुत से लोग हैं जो स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं करते हैं। उन्हें कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यह एक ऐतिहासिक कदम है।1 जनवरी को, तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इंडियन ऑयल के नए प्रबंधन का उद्घाटन किया। पहल भुवनेश्वर से डिजिटल प्रबंधन में शुरू की गई थी। इस मामले में इंडेन ग्राहकों के लिए एक संख्या है, यह 8454955555 है! यदि आप इस नंबर पर मिस्ड कॉल करते हैं, तो रसोई गैस सिलेंडर बुक किया जाएगा।हालांकि, एक बात का ध्यान रखें कि गैस सिलेंडर बुक करने के लिए ग्राहकों को अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से एक मिस्ड कॉल करना होगा। ग्राहक का कोई भी नंबर पंजीकृत है। इस मामले में कोई समस्या नहीं है।

इस प्रबंधन के क्या लाभ हैं? 

पहला यह है कि फोन द्वारा सिलेंडर बुक करने पर ग्राहकों को मोबाइल फोन पर पैसा खर्च करना पड़ता है। ऐसे में मोबाइल में बैलेंस रखना पड़ता था। इस बार हमें उस कष्टप्रद और परेशान करने वाले हाथ से राहत मिल रही है। 

इस प्रणाली से वरिष्ठ नागरिकों को सबसे अधिक लाभ होगा। वरिष्ठ नागरिकों को आईवीआर के माध्यम से गैस सिलेंडर की बुकिंग में समस्याओं का सामना करना पड़ता था।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live