एसपी , डीडीसी एवं डीटीओ ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को रवाना किया - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

एसपी , डीडीसी एवं डीटीओ ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को रवाना किया

Share This
वाहन चालको की चालान दक्षता बढ़ाने हेतु परिवहन पदाधिकारी द्वारा ड्राइवर रिफ्रेशर कोर्स का होगा आयोजन

प्रिंस कुमार 

जिला शिवहर सड़क सुरक्षा माह 2021 के अवसर पर आमजन में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य समाहरणालय के मैदान से पुलिस अधीक्षक डॉ संजय भारती, उप विकास आयुक्त विशाल राज, डीआरडीए के निदेशक सह डीटीओ प्रभारी शंभू कुमार के द्वारा जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया है।

उक्त अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ संजय भारती ने बताया है कि विगत वर्षों में सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान जिला स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों एवं गतिविधियों में जिला प्रशासन, पुलिस परिवहन, स्वास्थ्य ,शिक्षा ,पथ निर्माण से जुड़े सभी कार्यालयों ,त्रिस्तरीय पंचायती राज, महाविद्यालयों, विद्यालयों के छात्र-छात्राएं, पेट्रोल पंप डीलरों, परिवहन संघों, अधिकृत विक्रेताओं वाहन प्रशिक्षण स्कूलों ,चिकित्सकों ,रेड क्रॉस सोसाइटी, ऑटोमोबाइल, स्वयंसेवी संस्थाओं एवं आम जनों इत्यादि का सहभागिता सुनिश्चित की जाती रही है। लेकिन इस बार कोरोना को देखते हुए यह जागरूकता रथ को ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले के विभिन्न इलाकों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया है।

जबकि डीडीसी विशाल राज एवं डीआरडीए के निदेशक सर डीटीओ प्रभारी शंभू कुमार ने बताया है कि सड़क सुरक्षा जागरूकता रथ का मुख्यालय से होते हुए सभी प्रखंडों, ग्रामो, पंचायतों में संपूर्ण माह तक भ्रमण कर जागरूकता फैलाएगी।

जिला अंतर्गत सड़क सुरक्षा विषय पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले पदाधिकारियों कर्मियों को सम्मानित भी किया जाना है।उन्होंने बताया है कि वाहन चालकों के चालान में दक्षता बढ़ाने हेतु परिवहन पदाधिकारियों द्वारा ड्राइवर रिफ्रेशर कोर्स का भी आयोजन किया जाना है। वही जिले की न्यूनतम पांच चिन्हित विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के बीच सड़क सुरक्षा विषय पर पोस्टर क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन होना है।

गौरतलब हो कि जिले में प्रमुख चौराहों पर कला जत्था , निजी एजेंसी के माध्यम से सड़क सुरक्षा की थीम पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन करने का प्रस्तावित योजनाएं है ।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages