राष्ट्रीय युवा सप्ताह पर खेलकूद का हुआ उद्घघाटन - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

राष्ट्रीय युवा सप्ताह पर खेलकूद का हुआ उद्घघाटन

Share This
प्रिंस कुमार 


शिवहर----- नेहरू युवा केन्द्र शिवहर के तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा सप्ताह खेलकूद का आयोजन रा०उ०मा०वि०औरा के प्रांगण में किया गया । कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के शिक्षक सुरेश सिंह ने किया ।

 मुख्य अतिथि स्थानीय शिक्षाप्रेमी डा० नग नारायण सिंह थे । समारोह का उद्घघाटन करते हुए डा० नग नारायण सिंह ने युवाओं से अपने प्रतिभा के साथ न्याय करने का सुझाव दिया । उन्होंने कहा कि आज के युवाओं के पास न प्रतिभा की कमी है और न ही अवसर की बस कोशिश सकारात्मक होनी चाहिए ।

 शिक्षक सुरेश सिंह ने कहा कि खेल भी शिक्षा का ही अंग है और आज इस क्षत्र में कैरियर की भरमार है । स्वामी विवेकानंद जी के जन्मदिवस से शुरू युवा सप्ताह वर्तमान में देश के युवाओं के लिए स्वयं को साबित करने का अवसर भी है । उन्होंने कहा कि मात्र 30 वर्ष की आयु में स्वामी जी ने भारत की महिमा को विश्वगुरू बना दिया । आज हम उन्हें याद करते हुए उनके पदचिह्नों पर चलने का संकल्प लें।

 विद्यालय की शिक्षिका विभा कुमारी व विशेष आगंतुक अतिथि शिक्षक हसन ईमाम ने भी अपने विचार व्यक्त किये । इस अवसर पर विद्यालय में कबड्डी की प्रतियोगिता शारीरिक शिक्षक शम्भू कुमार सिंह के देखरेख में हुई । रेफरी के रूप में वरीष्ठ खिलाड़ी मुकेश कुमार थे । तीन टीमें भाग ली जिसमें युवा टीम औरा (सीनियर) विजेता बनी । कार्यक्रम के संयोजक नेहरू युवा केन्द्र के रविरंजन कुमार सिंह थे ।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages