कोरोना से निपटने के लिए शिवहर जिले में राहत की डोज लगनी शुरू - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

कोरोना से निपटने के लिए शिवहर जिले में राहत की डोज लगनी शुरू

Share This
प्रथम चरण में कुल 2355 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा-डीएम्

प्रिंस कुमार 
शिवहर---कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए शनिवार से राहत की डोज लगनी शुरू हो गयी । जिला सदर अस्पताल में कोविड 19 का पहला टीका उमेश कुमार को लगा। शिवहर सदर अस्पताल में सफाई कर्मी उमेश कुमार ने कोरोना का पहला टीका लगवाया। 

सदर अस्पताल में पहले टीकाकरण के लिए पहुंचे सफाई कर्मी उमेश कुमार का तालियों की गड़गड़ाहट के बीच स्वागत किया गया। वहीं पुरनहिया पीएचसी के अधीन सोनौल सुल्तान हाईस्कूल में आशा रागिनी कुमारी ने टीका लगवा कोरोना के खात्मे की 'आशा' जगाई। रागिनी कुमारी इस केंद्र की पहली महिला कर्मी रही।

 हालांकि, उन्हें दूसरा टीका लगाया गया। पहला टीका केयर इंडिया के प्रखंड प्रबंधक आमोद कुमार को लगा। आमोद ने कहा कि मैं बहुत ही अच्छा महसूस कर रहा हूं। 28 दिन बाद दूसरा टीका लगेगा, इसकी जानकारी डॉक्टरों ने दी है।

टीका लगने के बाद दर्द नहीं हुआ
रागिनी कुमारी ने बताया कि टीका लगने के बाद दर्द नहीं हुआ। घर वालों को भी बताया। वे भी बहुत खुश हैं ,सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने बताया किजश्न के माहौल में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण को लेकर जिला अस्पताल में तैयारियां की गई हैं। 

स्वास्थ्य विभाग में टीकाकरण को लेकर उत्साह है,सरोजा सीताराम सदर अस्पताल शिवहर, तरियानी पीएचसी के अधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र नरवारा और पुरनहिया पीएचसी के अधीन सोनौल सुल्तान हाईस्कूल में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया है।

 सभी केंद्रों पर सौ-सौ समेत 300 लोगों का टीकाकरण किया गया। शासन के निर्देशों का शत- प्रतिशत पालन किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया
शिवहर सदर अस्पताल में जिलाधिकारी सज्जन आर ने टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया, इस अवसर पर डीएम ने कहा कि प्रथम चरण में कुल 2355 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। इनमें 124 निजी चिकित्सक शामिल हैं।

 अभियान को लेकर बड़ी संख्या में अधिकारी और कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। टीकाकरण के लिए चार टीकाकरण पदाधिकारी तैनात किये गए हैं। जिन्हें प्रशिक्षण दिया गया है। डीएम ने बताया कि जिले को वैक्सीन की 288 वायल मिली है। एक वायल से दस लोगों का टीकाकरण किया जा सकेगा।

 पहला टीका लेने के 28 दिन बाद उसी कंपनी का दूसरा टीका दिया जाएगा। डीएम ने बताया कि वैक्सीनेशन के दौरान कोविड-19 गाइडलाइन का पालन कराया जाएगा। डीएम ने वैक्सीनेशन को कोरोना वायरस के खिलाफ बड़ी लड़ाई बताया। 

उत्साह के साथ जिला अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी 
सुबह उत्साह के साथ कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए स्वास्थ्यकर्मी जिला अस्पताल पहुंचे। पहला टीका लगाने के बाद सभी को आब्जर्वेशन में रखा गया। डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि अगले टीके के संबंध में उन्हें मोबाइल पर एसएमएस आएगा।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages