अपराध के खबरें

Lok Sabha Secretariat में 12वीं से लेकर Graduation तक के लिए Sarkari Naukri, जानिए आवेदन प्रक्रिया

संवाद 

यदि आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और अवसर की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो केंद्र सरकार के कई विभागों में नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। ऐसी स्थिति में, जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, उन्हें पूरे देश में घोषित सरकारी नौकरियों की जानकारी मिल रही है। पात्रता और इच्छा के अनुसार उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्पेशल कैडर ऑफिसर MMGS-III के 5 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन स्थानों के लिए एक आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 12 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं।
पात्रता
उम्मीदवार एमबीए / पीजीडीएम या स्नातकोत्तर डिग्री इन पदों के लिए आवेदन करने से पारित होना आवश्यक है। इसके अलावा किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज या संस्थान से किसी भी स्ट्रीम से बीई / बीटेक पास होना अनिवार्य है।स्टेट बैंक ऑफ इंडिया
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्पेशल कैडर ऑफिसर MMGS-III के 5 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन स्थानों के लिए एक आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 12 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं।पात्रता
उम्मीदवार एमबीए / पीजीडीएम या स्नातकोत्तर डिग्री इन पदों के लिए आवेदन करने से पारित होना आवश्यक है। इसके अलावा किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज या संस्थान से किसी भी स्ट्रीम से बीई / बीटेक पास होना अनिवार्य है।
आयु सीमा
25 - 35 वर्ष
आवेदन शुल्क
सामान्य / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस - 750 रुपये
एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी - कोई शुल्कलोकसभा सचिवालय
लोकसभा सचिवालय ने हेड कंसल्टेंट, सोशल मीडिया मार्केटिंग (सीनियर कंसल्टेंट) सहित 9 विभिन्न पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में ऑफलाइन आवेदन कर सकेंगे। ये भर्तियां पूर्ण अनुबंध के आधार पर होंगी, जो केवल एक वर्ष के लिए होंगी। अभ्यर्थी अधिसूचना की तारीख से 21 दिनों के भीतर, यानी 8 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। पात्रता इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार होना चाहिए 12 वीं कक्षा पास, एमबीए, विपणन, मीडिया और संचार, सार्वजनिक संबंध, डिजिटल विपणन पृष्ठभूमि। अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता तय की गई है। आयु सीमा 22 से 58 वर्ष इस तरह से लागू करेंइच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट loksabha.nic.in पर जाना है, डाउनलोड करें और आवेदन पत्र भरें और निर्धारित पते पर भेजें।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live