अपराध के खबरें

कोरोना अपडेट : पिछले 24 घंटे में कोरोना के कारण 103 लोगों की गई जान, 11,395 लोग हुए ठीक

 पप्पू कुमार पूर्वे 

दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप अभी भी बरकरार है. भले ही कोरोना वैक्सनी आने के बाद कोरोना के नए मामलों के ग्राफ में कमी आई है लेकिन संकट अभी टला नहीं है. भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 12,143 नए मामले सामने आए हैं. जबकि, 103 लोगों की जान गई है. वहीं, एक दिन में 11,395 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं. 
स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, अब देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर एक करोड़ 8 लाख 92 हजार हो गए हैं. कुल एक लाख 55 हजार 550 लोगों को जान जा चुकी है. एक करोड़ छह लाख लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं. देश में अब एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1 लाख 36 हजार हो गई है, जिनका इलाज चल रहा है.
कोरोना से पिछले 24 घंटों में देश में 103 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. सबसे ज्यादा मौत महाराष्ट्र में हुई है. लेकिन देश के 18 राज्य ऐसे भी हैं, जहां कोरोना से एक भी संक्रमित शख्स की मौत नहीं हुई है. ये जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों से मिली है.
18 राज्य हैं- अंडमान व नोकोबार द्वीप समूह, आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, दादरा नगर हवेली और दमन दीव, गोवा, झारखंड, लद्दाख, लक्षद्वीप, मणिपुर, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, उड़ीसा, पुड्डुचेरी, सिक्किम, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश.
भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, 12 फरवरी तक कोरोना वायरस के लिए कुल 20 करोड़ 55 लाख कोरोना के सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 7 लाख सैंपल कल टेस्ट किए गए. सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 90 फीसदी से ज्यादा है.
राहत की बात है कि देश में मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. कोरोना से मृत्यु दर 1.43 फीसदी है जबकि रिकवरी रेट 97.32 फीसदी है. एक्टिव केस 1.25 फीसदी है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live