अपराध के खबरें

शिवहर में दूसरे चरण में दो दिनों में 330 लोगों का हुआ टीकाकरण


प्रिंस कुमार 

शिवहर, 8 फरवरी
कोरोना के खात्मे को लेकर जिले में शुरू टीकाकरण अभियान लगातार जारी है। सोमवार को भी सरोजा सीताराम सदर अस्पताल शिवहर, पुलिस लाइन में लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मियों का सदर अस्पताल में और पुलिस अधिकारी व पुलिस कर्मियों का पुलिस लाइन में टीकाकरण चल रहा है। सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने बताया कि प्रति दिन प्रत्येक केंद्र पर 100 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि जिले में पहले चरण का टीकाकरण समाप्त हो गया है। पहले चरण में सरकारी-गैर सरकारी अस्पतालों के चिकित्सक, कर्मी, पारा मेडिकल स्टाफ और आशा समेत कुल 2355 लोगों ने को-विन साफ्टवेयर पर निबंधन कराया था। जिसमें 2284 को पहला डोज लग चुका है।

पुलिस कर्मियों में दिखा उत्साह
फ्रंटलाइन वर्कर के लिए दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के दूसरे दिन रविवार को 120 पुलिसकर्मियों का टीकाकरण किया गया। पुलिस लाइन स्थित टीकाकरण शिविर में चिकित्साकर्मियों की टीम ने पुलिस अधिकारी और कर्मियों को कोरोना का टीका लगाया। इस दौरान पुलिस कर्मियों में टीके के प्रति उत्साह दिखा। इस तरह दूसरे चरण में दो दिनों के भीतर 330 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। 

पहले चरण में 2284 लोगों का टीकाकरण
सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने बताया कि सरकार के गाइडलाइन के अनुसार वैक्सीनेशन जारी है। दस फरवरी तक दूसरे चरण के वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल करना है। बताते चलें कि, जिले में पहले चरण के कोरोना वैक्सीनेशन के तहत 2284 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। इन लोगों को अब 14 फरवरी से वैक्सीन का दूसरा डोज देने की तैयारी शुरू की जा रही है। दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्कर का टीकाकरण अभियान शुरू हुआ है। इसके तहत सभी सरकारी विभागों से कर्मी और अधिकारियों को टीका लगाया जा रहा है।

पहले चरण में शिवहर पहले स्थान पर
सिविल सर्जन डॉ. राजदेव प्रसाद सिंह ने बताया कि शिवहर जिले ने पहले चरण में वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा कर लिया है। वैक्सीनेशन के मामले में सूबे में पहला स्थान प्राप्त किया है। पहले चरण में 2355 में से 71 लोग टीकाकरण के योग्य नहीं पाए गए। इनमें कुछ गर्भवती व कुछ कम उम्र की वजह से टीका नहीं ले पाए। सीएस ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि जब भी आपकी बारी आए तो टीका जरूर लगवाएं। कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित है। किसी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नहीं है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live