अपराध के खबरें

प्रस्तावित डिग्री कॉलेज एवं हॉस्टल हेतु स्थल का डीएम, डीडीसी ,एसडीएम ने किया निरीक्षण


1 सप्ताह के अंदर एप्रोच सड़क बनाने का डीएम ने सीओ का दिया निर्देश

प्रिंस कुमार 

शिवहर-----जिले का प्रस्तावित डिग्री कॉलेज एवं हॉस्टल हेतु स्थल का निरीक्षण करते हुए जिला पदाधिकारी सज्जन राजशेखर, उप विकास आयुक्त विशाल राज,अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद इश्तियाक अली अंसारी सहित डिग्री कॉलेज के लिए अथक प्रयास करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता पूर्व जदयू जिलाध्यक्ष सामाजिक कार्यकर्ता हरिद्वार राय पटेल कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।
जिलाधिकारी सज्जन राजशेखर ने निरीक्षण के दौरान सर्वेक्षण करते हुए भूमि सुधार उप समाहर्ता एवं अंचल अधिकारी शिवहर को प्रस्तावित डिग्री कॉलेज स्थल पर जाने को लेकर एप्रोच पथ 1 सप्ताह के अंदर बनाने का निर्देश दिया है।
जिले के चिरपरिचित मांगो में से उच्च शिक्षा को लेकर डिग्री कॉलेज का अपना भवन हो इस बाबत जदयू के सामाजिक कार्यकर्ता हरिद्वार राय पटेल ने बताया है कि इसको लेकर वर्ष 2012 से ही प्रस्तावित था परंतु वर्ष 2016 में तत्कालीन जिला पदाधिकारी राजकुमार के द्वारा स्थल निरीक्षण कर मूल रूप दिए जाने का आश्वासन दिया गया था।
उन्होंने बताया है कि 12 एकड़ 13 डिसमिल में कमरौली के पास तथा कुशहर से उत्तर हरकरवा गांव के पास प्रस्तावित डिग्री कॉलेज एवं हॉस्टल निर्माण को लेकर शिवहर जिले को 5 करोड़ रुपए सैंक्शन है।
निरीक्षण में आधार संरचना के कार्यपालक अभियंता पटना ने बताया है कि इन पांच करोड रुपए में महज एक बिल्डिंग ही बन पाएगा।
डीएम के निर्देश के आलोक में डीसीएलआर एवं अंचल अधिकारी शिवहर एप्रोच पथ बनाने को लेकर अभी से ही तैयारी में जुट गए हैं इस बाबत डीसीएलआर एवं अंचल अधिकारी की एक बैठक हो रही है।
गौरतलब हो कि फिलहाल प्रस्तावित डिग्री कॉलेज भवन के अभाव में स्थानीय नवाब हाई स्कूल के छात्रावास परिसर में संचालित है जो महज खानापूर्ति के रूप में चल रहा है। जिलाधिकारी के निरीक्षण से तथा दिए गए निर्देश पर प्रस्तावित डिग्री कॉलेज एवं हॉस्टल के लिए सूरज की किरण दिखाई दे रहा है।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live