मोतिहारी के डीएम-एसपी ने लिया कोरोना का टीका - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

मोतिहारी के डीएम-एसपी ने लिया कोरोना का टीका

Share This

- डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा- पूरी तरह से सुरक्षित है कोरोना का टीका 
- टीकाकरण में पुलिस कर्मियों ने दिखाया उत्साह 


प्रिंस कुमार 

मोतिहारी, 6 फरवरी|
जिले के पुलिस लाइन में शनिवार को कोविड 19 टीकाकरण के दूसरे चरण का शुभारंभ जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक एवं पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने संयुक्त रूप से किया। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने टीका भी लगवाया | टीकाकरण कार्यक्रम सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश्वर प्रसाद सिंह की देखरेख में हुआ। पुलिस लाइन केंद्र पर टीका लगवाने के बाद डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि कोविड का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। इसे लगाने के बाद मैं अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रहा हूं। टीका पड़ने पर मुझे किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि जितने भी फ्रंटलाइन वर्कर हैं सभी को कोरोना का टीका अवश्य लेना चाहिए। स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस पदाधिकारी, जेल पदाधिकारी, पारा फोर्स, होमगार्ड जवान, नगर आवास विभाग, पंचायती, रेवेन्यू डिपार्टमेंट समेत अन्य विभागों के लोग कोरोना का टीका जरूर लगवाएं । डीएम शीर्षत कपिल अशोक के साथ एसपी नवीन चन्द्र झा, सदर डीएसपी अरुण गुप्ता, अपर समाहर्ता अनिल कुमार, पंचायती राज पदाधिकारी सादिक अख्तर, ओएसडी नितेश मिश्रा, डीसीएलआर सहित अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों ने टीका लिया।

कोविड 19 टीका पूर्णतः सुरक्षित है 
जिलाधिकारी ने बताया कि यहां लगभग 4000 होम डिपार्टमेंट से, 500 रेवेन्यू डिपार्टमेंट से, 1100 पीआरआई से, 1000 नगर विकास एवं आवास विभाग से जुड़े हुए अधिकारी एवं कर्मी टीका लेंगे। नगर विकास आवास विभाग के कर्मचारी, अधिकारी, सफाई कर्मचारी को भी टीका का लाभ मिलेगा। टीकाकरण के ठीक 28 दिनों के बाद दूसरा टीका पड़ेगा। 45 दिन बाद आपकी शरीर की प्रतिरोधक क्षमता मजबूत हो जाएगी। जिससे आप करोना से लड़ने में सक्षम हो पाएंगे। उन्होंने कहा कि यह एक टेस्टेड वैक्सीन है यह सभी के लिए पूर्ण रूप से सुरक्षित है। सभी पदाधिकारियों कर्मियों से अपील है कि सरकार द्वारा जो कार्यक्रम चलाया जा रहा है वह लोगों को सुरक्षित रखने के लिए है। 

टीका लगवाकर अपनी जिम्मेदारी निभाई
एसपी नवीन चन्द्र झा ने कहा कि बहुत ही खुशी की बात है कि आज से जिले के सभी पुलिसकर्मियों को कोरोना का टीका मिलना शुरू हुआ है। अब हमलोग सुनिश्चित करेंगे कि जिले के सभी पुलिसकर्मियों को चरणबद्ध तरीकों से कोविड का टीका लगे। टीकाकरण में किसी प्रकार का कोई संशय नहीं है। बहुत लोगों को पूर्व में ही टीका पड़ चुका है। सभी लोग सुरक्षित हैं । आज हमने भी टीका लगवाकर अपनी जिम्मेदारी निभाई है। सब कुछ ठीक रहा। अब हमसब खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश्वर प्रसाद सिंह, शरद चंद्र श्रीवास्तव, जिला अनुश्रवण पदाधिकारी विनय कुमार सिंह, हेड एएनएम मीरा सिन्हा समेत कई स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे ।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages