अपराध के खबरें

कोरोना संक्रमण मुक्त होने की राह पर जिला शिवहर


- 16 फरवरी के बाद जिला में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला
-कोरोना के लिए बनाए गए अस्पताल में एक भी मरीज नहीं

प्रिंस कुमार 

शिवहर, 25 फरवरी 
शिवहर जिला कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त होने की राह पर है। पिछले 16 फरवरी से जिला में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। इससे स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन को संक्रमण मुक्त जिला होने की राह आसान होती नजर आ रही है। शिवहर में अब कोरोना संक्रमण के मात्र 3 सक्रिय मामले हैं। गौरतलब है कि जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी हो रही है। इससे प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग भी काफी राहत महसूस कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार जिले में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 1515 हैं, जिनमें से 1511 लोग महामारी को मात देने में कामयाब रहे हैं।

कोरोना मरीजों के लिए बनाए गए अस्पताल हुए खाली
कोरोना संक्रमण के दौरान इलाज के लिए बनाए गए अस्पताल खाली हो चुके हैं। जिला के सुनरपुर स्कूल में संचालित कोविड सेंटर में इलाजरत सभी मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं। जिले में जो 3 मरीज संक्रमण के शिकार हैं वह सभी गाइडलाइन के अनुसार होम आइसोलेशन में है। उम्मीद जताई जा रही है कि बहुत जल्द शिवहर जिला कोरोना से मुक्त हो जाएगा। भले ही शिवहर में तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले कम हुए हैं। लेकिन इस गंभीर संक्रमण को जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग नज़रन्दाज नहीं कर रहा है। 

कोरोना के खिलाफ मजबूती से काम चल रहा
सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने कहा कि शिवहर जिला में कोविड 19 के खिलाफ मजबूती से काम चल रहा है। इसका नतीजा है कि कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। कोविड 19 संक्रमण की रोकथाम में स्वास्थ्य विभाग और आमजन की सामूहिक भागीदारी का परिणाम सामने आया है। उन्होंने बताया कि संक्रमण कब खत्म होगा, इसके बारे में कोई नहीं जानता। इतना जरूर है कि लड़ाई लंबी चलनी है। इसके लिए हम सब तैयार हैं ।

इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 के संक्रमण से रहें दूर
- दो गज की शारीरिक दूरी का हमेशा करें पालन
- मास्क और सैनिटाइजर का नियमित रूप से करें उपयोग
- भीड़-भाड़ वाले जगहों पर जाने से करें परहेज
- मुँह, नाक, कान छूने से बचें

live