किसानों के लिए काला कानून है मौजूदा कृषि बिल,रीगा मिल की उपेक्षा किसानों के साथ अन्याय - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

किसानों के लिए काला कानून है मौजूदा कृषि बिल,रीगा मिल की उपेक्षा किसानों के साथ अन्याय

Share This
प्रिंस कुमार 
  

 शिवहर--अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा के आदेश पर शिवहर जिले में किसान बिल के विरोध में कई कार्यक्रम किए गए। जिला अध्यक्ष मो. असद की मौजूदगी में एक श्रद्धांजलि सभा की गई। अध्यक्षता शिवहर प्रखंड कांग्रेस कमेटी प्रखंड अध्यक्ष सह जिला प्रवक्ता मुकेश कुमार सिंह ने की। इस दौरान किसान आंदोलन के दौरान शहीद किसानों को श्रद्धांजलि दी गई। तथा प्रखंड परिसर में धरना प्रदर्शन किया गया है।
 मुकेश कुमार सिंह ने कहा कि अन्नदाता किसानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा,दिया मौजूदा केंद्र सरकार के इस काला कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। मौके पर जिलाध्यक्ष मो. असद ने कहा कि या जो केंद्र सरकार के द्वारा प्रस्तुत कृषि बिल भारत के इतिहास में अकेला कानून है जो किसानों के शोषण के लिए थोपा गया है। 
यह किसानों को और भी कमजोर करने वाला बिल है,भारत एक कृषि प्रधान देश है जिसकी चिंता किए बगैर पीएम मोदी ने षड्यंत्र के तहत या देश को पूंजिवादियों के हाथथ बेचना चाह रहे हैं। मौके पर शिवहर जिला कांग्रेस कमेटी के प्रखंड अध्यक्ष सह प्रवक्ता मुकेश कुमार सिंह ने दोहराया कि जिस तरह ब्रिटिश हुकूमत ने ईस्ट इंडिया कंपनी लाकर भारत को गुलाम बना दिया उसी तरह मोदी कृषि का काला कानून लाकर देश को कमजोर करने की फिराक में हैं।  
किसानों का शोषण करने के लिए के साथ आज देश बेचने वाला किसानों के डराने भी आया है। मांग की गई कि मोदी सरकार इस बिल को वापस ले। अन्यथा किसानों के साथ कांग्रेस हर कदम पर साथ है । याद दिलाया कि मोदी प्रधानमंत्री बने तो देश में काला धन वापस करने, बेरोजगारों को रोजगार देने, भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने का सपना दिखाया गया था लेकिन आज तक कुछ नहीं देखा गया। बीते 70 साल में कांग्रेस ने देश को जिस ऊंचाई पर पहुंचाया था। उसे भी गर्त में धकेल दिया गया है।  
किसान अपने हक के लिए रोड पर मर रहे हैं,सरकार आंदोलन को एक षड्यंत्र के तहत अलग ही रूप देने में लगी है। वहीं इस संवेदनशील मुद्दे की परवाह छोड़ बंगाल के चुनाव में लगा हुआ है। शायद उसे मालूम नहीं कि जनता सब देख और सुन रही है।
  मौके पर जिला महासचिव प्रमोद राय, पूर्व प्रमुख अति पिछड़ा प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष भोला साह, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष मो. नसीम अख्तर, नगर अध्यक्ष जगा राम, कौशलकिर झा सहित सभी प्रखंडों में कार्य क्रम किया गया कांग्रेस के एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages