सितारे 'विदेशी प्रचार' पर एकजुट होते हैं, देखें कि ट्विटर युद्ध में खिलाड़ियों और बॉलीवुड सितारों ने क्या कहा - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

सितारे 'विदेशी प्रचार' पर एकजुट होते हैं, देखें कि ट्विटर युद्ध में खिलाड़ियों और बॉलीवुड सितारों ने क्या कहा

Share This
संवाद 

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन अब गति पकड़ रहा है। इसके साथ यह आंदोलन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बन गया। अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना, जलवायु परिवर्तन कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग ने किसान आंदोलन के बारे में ट्वीट किया। फिर भारतीय राजनीति में उथल-पुथल मच गई। इससे पहले, भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि किसी भी बाहरी व्यक्ति को हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए और उन्हें विदेशी प्रचार का हिस्सा कहा जाना चाहिए।तब से, क्रिकेट, फिल्म, संगीत की दुनिया के कई बड़े सितारों ने उनके पक्ष में ट्वीट किया है, जिसे वैश्विक हस्तियों की प्रतिक्रिया माना जा रहा है। विदेश मंत्रालय के ट्वीट के बाद, #IndiaStandsTately, #IndiaAgainstPropaganda, #IndiaT पूरी तरह से ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा और लोग इस पर अपनी राय दे रहे हैं। कंगना रानित सबसे पहले रिहाना को जवाब देने वाली थीं। कंगना ने एक बार फिर आंदोलनकारी किसानों की तुलना आतंकवादियों से की। कंगना ने कहा, "रिहाना को अपने देश के साथ काम करना चाहिए।" फिर जब विदेश मंत्रालय की ओर से जवाब दिया गया, तो कई बॉलीवुड हस्तियां भी मैदान पर आईं।बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने ट्वीट किया, "किसान हमारे देश का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, हम उनकी समस्याओं को सुन रहे हैं।" जो लोग दूरी बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं, उनकी पहचान की जानी चाहिए। अक्षय के अलावा, अजय देवगन ने लिखा कि किसी को भी विदेशी प्रचार में नहीं फंसना चाहिए और मुश्किल समय में देश द्वारा खड़ा होना चाहिए। बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी, निर्देशक करण जौहर, एकता कपूर ने भी ट्विटर पर अपने बयान साझा किए और विदेश मंत्रालय के रुख का समर्थन किया। मशहूर हस्तियों ने लिखा, "हम सभी किसानों के पक्ष में हैं, लेकिन किसी भी विदेशी प्रचार को नहीं आने देना चाहिए और साथ रहना चाहिए।"सिर्फ एक्टर्स ही नहीं बल्कि सिंगर्स ने भी #IndiaAgainstPropaganda के साथ ट्वीट किया है। स्वार कोकिला लता मंगेशकर ने भी बुधवार को ट्वीट किया, "भारत एक गौरवशाली राष्ट्र है और हम अपनी समस्याओं को अपने दम पर हल कर सकते हैं। किसी भी बाहरी व्यक्ति के बयानों पर ध्यान न दें।"

बॉलीवुड सुपरस्टार्स की तरह, क्रिकेट सितारों ने भी एकता का संदेश देने की कोशिश की। हैशटैग #IndiaAgainstPropaganda के तहत अपनी राय दी। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार रात कहा, "किसान हमारे देश का अभिन्न हिस्सा हैं। अगर अब मतभेद हैं, तो सभी को एकजुट होना चाहिए।" किसान हमारे देश का अभिन्न अंग है। मुझे यकीन है कि सभी पक्षों के बीच एक सुखद समझौता होगा। चलो आगे बढ़ते हैं।सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्वीट में लिखा कि भारत की संप्रभुता के साथ समझौता नहीं किया जाएगा। बाहरी लोग दर्शक हो सकते हैं लेकिन प्रतिभागी नहीं। भारतीय लोग भारत को जानते हैं और उन्हें भारत के लिए फैसला करना चाहिए। आइए हम एक राष्ट्र के रूप में एक साथ खड़े हों। तेंदुलकर ने आखिरी बार अपने ट्वीट में #IndiaTately और #IndiaAgainstPropaganda का इस्तेमाल किया था। भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने भी ट्वीट किया कि भारत ने मुश्किल समय में हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है और वह एक रहा है। हम अपनी समस्या को स्वयं हल कर सकते हैं।इसके अलावा, सुरेश रैना, कोच रवि शास्त्री, पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले और कई अन्य बड़े क्रिकेट सितारों ने अपने ट्वीट में लिखा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और अपने घरेलू मुद्दों को निपटाने में सक्षम है। ऐसी स्थिति में कोई भी विदेशी प्रचार में नहीं जाता है। आपको बता दें, कई विदेशी हस्तियों ने किसान आंदोलन पर टिप्पणी की। पॉप स्टार रिहाना, पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग ने भारत में किसानों के आंदोलन का समर्थन किया है। इसलिए पोर्न स्टार मिया खलीफा ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट किया है। कमला हैरिस की भतीजी मीना हैरिस ने भी किसान आंदोलन पर टिप्पणी की है।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages