जानकी देवी हरि प्रसाद शर्मा फाउंडेशन द्वारा जयनगर में निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर आयोजित, दर्जनों लोगों ने उठाया लाभ - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

जानकी देवी हरि प्रसाद शर्मा फाउंडेशन द्वारा जयनगर में निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर आयोजित, दर्जनों लोगों ने उठाया लाभ

Share This

मधुबनी से सुभाष सिंह यादव की रिपोर्ट।

मधुबनी जिले के जयनगर के वार्ड-8 स्थित मारवाड़ी मुहल्ला स्थित के शर्मा आवास पर जानकी देवी हरि प्रसाद शर्मा फाउंडेशन द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर लगाया गया और इस शिविर में दर्जनों लोगों ने लाभ उठाया। स्वास्थ्य शिविर फाउंडेशन के संरक्षक शिवदत्त शर्मा, अध्यक्ष सुभाष शर्मा और सचिव शैलेश शर्मा द्वारा अपने निज आवास पर प्रातः 9 बजे स्व. हरि प्रसाद शर्मा और स्व. जानकी देवी के तस्वीरों पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर शुरू हुआ और सुबह से ही शिविर का लाभ उठाने के लिए आमलोगों की भीड़ उमड़ने लगी थी। सुचारू व्यवस्था के लिए शिविर में लाभ लेने के लिए निःशुल्क निबंधन पहले ही करवा लिया गया था। दोपहर 1 बजे तक 63 लोग जाँच करवा चुके थे।

जानकी देवी हरि प्रसाद शर्मा फाउंडेशन द्वारा पिछले 4 वर्षों से जयनगर में निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर लगाया जाता रहा है और एक तय समय पर उच्च गुणवत्ता के जाँच का रिपोर्ट उपलब्ध कराया जाता है। आज के जाँच का रिपोर्ट 27 फरवरी को जयनगर के स्टेशन रोड स्थित हरिहर आयुर्वेदिक स्टोर्स पर उपलब्ध होगा। शिविर में आए लोगों का एचबीए1सी(HbA1c) जाँच के लिए रक्त नमूने संग्रह किया गया।

फाउंडेशन के बारे में बताते हुए शैलेश शर्मा ने कहा कि- "मैंने अपने माता-पिता के नाम पर इस फाउंडेशन के नाम रखा है और उनकी यादों को सहेजने के लिए यह तरीका मुझे अच्छा लगा कि जनकल्याण के माध्यम से भी अपने माँ-बाप को याद रखूँ। जनकल्याण हमेशा मेरे पूर्वजों का विरासत रहा है। पिछले 4 वर्षों में 6 निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर लगा चुके हैं और पिछले वर्ष कोरोना के कारण यह बाधित रहा।

इस स्वास्थ्य शिविर में आए बुजुर्गों ने शिविर आयोजनकर्ता और सहयोग में लगे स्वास्थ्य योद्धाओं को आशीर्वाद दिया और उनके इस पहल की प्रशंसा की। इस जाँच शिविर में फाउंडेशन के संरक्षक शिवदत्त शर्मा, सचिव शैलेश शर्मा के अतिरिक्त अध्यक्ष सुभाष शर्मा, सुमन शर्मा, दुर्गेश कुमार, अरुण मण्डल, शालिनी शर्मा, शुभम शर्मा इत्यादि लोगों ने आए लोगों की स्वास्थ्य सेवा की और सहायता किया।


No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages