अपराध के खबरें

श्रम अधीक्षक को बाल मजदूर करा रहे जगहों पर छापेमारी कर रिपोर्ट करने का दिया गया निर्देश

मानव व्यापार के मुद्दे पर समिति की हुई बैठक

प्रिंस कुमार 

शिवहर-----समाहरणालय के सभाकक्ष में जिला पदाधिकारी सज्जन राज शेखर के निर्देश के आलोक में उप विकास आयुक्त विशाल राज की अध्यक्षता में मानव व्यापार विरोधी समिति की बैठक आयोजित की गई।
बैठक में जिला परिषद चेयरमैन नीलम देवी के अलावा जिला प्रोग्राम पदाधिकारी ,बाल कल्याण समिति के सहायक निदेशक कुमार उमाशंकर ,एनजीओ के प्रतिनिधि, जितेंद्र कुमार पूर्व सदस्य बाल कल्याण समिति ,रानी साह सचिव माता बुद्धि देवी महिला जागृति संस्थान, परियोजना प्रबंधक महिला हेल्पलाइन रानी कुमारी, श्रम अधिक्षक, मोहन कुमार सचिव सेवा सवेरा स्वयंसेवी संस्थाओं सहित कई संगठन के प्रतिनिधि मौजूद थे।
बैठक में उप विकास आयुक्त विशाल राज के द्वारा निर्देशित किया गया कि बाल कल्याण समिति द्वारा चलाए जा रहे सामाजिक पुनर्वास के तहत घरेलू हिंसा से संबंधित प्रचार प्रसार करें ताकि इस पर रोक लगाई जा सके। सूचना प्राप्त होते ही पीड़ितों को न्याय दिलाने का प्रयास करें।
  सहायक निदेशक कुमार उमाशंकर ने बताया है कि बाल श्रमिकों को रोकथाम करने तथा घरेलू हिंसा पर रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन शिवहर के द्वारा ब्लॉक स्तर पर समिति गठित है। गठित टीम को रेगुलर बैठक करने को लेकर निर्देशित किया गया है।
वहीं चाइल्ड शोषण पर रोक लगाने को लेकर श्रम अधीक्षक को निर्देशित किया गया है कि कम से कम महीने में तीन अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर विभाग को रिपोर्ट करें।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live