अपराध के खबरें

शिक्षा विभाग के उदासीनता के कारण अब तक शिक्षकों के हड़ताल अवधि का वेतन भुगतान नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण : शिक्षक संघ

प्रिंस कुमार 

शिवहर--- शिक्षा विभाग के उदासीनता व स्थापना किरानी के लापरवाही के कारण जिले के शिक्षकों के हड़ताल अवधि का वेतन भुगतान अबतक नहीं किया गया है,जो दुर्भाग्यपूर्ण है।उक्त बातें बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला प्रधान सचिव मोहम्मद शर्फुद्दीन ने ब्यान जारी कर कहा है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के पत्र के आलोक में जिले के शिक्षकों ने हड़ताल अवधि का सामांजन दिनांक 31 अगस्त 2020 को ही कर लिया है किन्तु शिक्षा विभाग व स्थापना किरानी के मनमानी के कारण हड़ताल अवधि का वेतन भुगतान अधर में लटका हुआ है, ज्ञात हो कि सूबे बिहार के विभिन्न जिलों में शिक्षकों के हड़ताल अवधि का वेतन भुगतान कर दिया गया है।
उन्होंने कहा कि सूबे बिहार में सबसे पहले जिले के शिक्षकों ने हड़ताल अवधि का सामांजन कर लिया है परंतु विभाग कुंभकरणिय मुद्रा में सो रही है, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक स्थापना किरानी लगातार फरार है, ऐसे में शिक्षा विभाग लापरवाह, ग़ैर ज़िम्मेदार व फरारी किरानी पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है ?
उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी से मांग करते हुए कहा कि ऐसे में लापरवाह, ग़ैर जिम्मेदार व फरारी किरानी पर कार्रवाई करते हुए शिक्षकों के हड़ताल अवधि का वेतन भुगतान यथाशीघ्र किया जाए अन्यथा संघ आंदोलन करने को बाध्य होगा जिसकी सारी जवाबदेही शिक्षा विभाग की होगी।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live