अपराध के खबरें

कांग्रेसियों ने मनाया संत गुरु रविदास की जयंतीप्रभु जी, तुम चंदन हम पानी। जाकी अंग-अंग बास समानी।

प्रभु जी ,तुम दीपक हम बाती ।
जाकि जोति, बैर दिन राती।।

प्रिंस कुमार 

शिवहर-----जिला कांग्रेस कमेटी हक मार्केट में संत शिरोमणि रविदास की जयंती कांग्रेस जिला अध्यक्ष मोहम्मद असद के नेतृत्व में पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया है।
उक्त अवसर पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष मोहम्मद असद ने बताया है कि गुरु रविदास जयंती माघ महीने में पूर्णिमा माघ पूर्णिमा के दिन पर मनाया जाने वाला गुरु रविदास का जन्म दिवस है। इस दिन उनके किए गए कार्यों तथा उनके दिए गए उपदेश को अमल में लाने के लिए यह दिवस मनाया जाता है।
उन्होंने आपने कांग्रेस साथियों को बताया है कि यहां रैदास पंथ धर्म का वार्षिक केंद्र बिंदु है।आज के दिन अमृतवाणी गुरु रविदास जी की पढ़ी जाती है ।भारत के महान संत रविदास का जन्म काशी में हुआ था उस दिन रविवार था।
शुभ अवसर पर शिवहर प्रखंड अध्यक्ष सह कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता मुकेश कुमार सिंह ने बताया है कि सतगुरु रविदास जी भारत के उन विशेष महापुरुषों में से एक हैं जिन्होंने अपने अध्यात्मिक वचनों से सारे संसार को एकता भाईचारा पर जोर दिया था।
श्री सिंह ने बताया है कि संत रविदास जी का अनूप महिमा को देख कई राजा और हानियां इनकी शरण में आकर भक्ति मार्ग से जुड़े ,जीवन भर समाज में फैली कुरीतियों जैसे जात -पात के अंत के लिए हमेशा काम किया।
जबकि कांग्रेस के मोहम्मद नसीम ने अपने संदेश में बताया है कि संत रविदास जी बचपन से ही परोपकारी और दयालु स्वभाव के थे दूसरों की सहायता करना उन्हें बहुत अच्छा लगता था। खासकर साधु संतों की सेवा और प्रभु स्मरण में हुए विशेष ध्यान रखते थे।
मौके पर महबूब आलम ,कांग्रेस कोषाध्यक्ष सद्दाम हुसैन, पूर्व प्रमुख भोला साह, नसीम अख्तर, विजय पासवान ,विमलेश पांडे, सचिव प्रमोद राय आदि मौजूद थे।
Tags

live