मैथिली में मंत्री पद की शपथ लेने के लिए संजय झा व आलोक रंजन झा को मिथिला विभूति सम्मान से सम्मानित करेगा संस्थान - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

मैथिली में मंत्री पद की शपथ लेने के लिए संजय झा व आलोक रंजन झा को मिथिला विभूति सम्मान से सम्मानित करेगा संस्थान

Share This
संवाद 

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में मिथिला के चुने हुए जनप्रतिनिधियों को संतोषप्रद स्थान दिए जाने का विद्यापति सेवा संस्थान ने स्वागत किया है। अपनी प्रतिक्रिया देते हुए संस्थान के महासचिव डॉ बैद्यनाथ चौधरी बैजू ने कहा कि मंत्रिमंडल के विस्तार में भले ही देरी हुई हो, लेकिन इसके गठन में दुरूस्त दूर-दृष्टि खासतौर पर मुखर हुई है। उन्होंने मंत्रिमंडल में शामिल सभी मंत्रियों विशेषकर, मिथिला क्षेत्र के आलोक रंजन झा, नीरज बबलू, शहनवाज हुसैन, मदन सहनी एवं संजय झा आदि को शुभकामना देते कहा कि यह अत्यंत गौरव की बात है कि संजय झा और सहरसा के विधायक आलोक रंजन झा ने मातृभाषा मैथिली में मंत्री पद की शपथ लेकर मां की संवैधानिक भाषा का एक बार फिर से मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि मैथिली में मंत्री पद की शपथ लेने वाले अन्य लोगों की तरह इन दोनों को भी आगामी मिथिला विभूति पर्व समारोह में विद्यापति सेवा संस्थान की ओर से मिथिला विभूति सम्मान से नवाजा जाएगा।
 मैथिली अकादमी के पूर्व अध्यक्ष पं कमलाकांत झा ने कहा कि नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में युवाओं की भागीदारी से बिहार एवं मिथिला के विकास को नई गति मिलेगी। प्रो जीवकांत मिश्र ने मंत्रिमंडल के विस्तार को संतुलित बताते हुए कहा कि नए एवं पुराने चेहरों के समुचित समन्वय से प्रदेश के विकास की गति परवान चढ़ेगी। मीडिया संयोजक प्रवीण कुमार झा ने विधानसभा चुनाव में मिथिला क्षेत्र के अपार समर्थन को देखते हुए मंत्रीमंडल में इस क्षेत्र की समुचित भागीदारी को महत्वपूर्ण स्थान देकर मुख्यमंत्री ने मिथिला के लोगों का दिल जीत लिया है । मंत्री पद की शपथ लेने वाले नए मंत्रियों को बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित करने वाले अन्य लोगों में प्रो विजय कांत झा, विनोद कुमार झा, डॉ महेंद्र नारायण राम, हरिश्चन्द्र हरित, प्रो चन्द्र शेखर झा बूढाभाई, जय नारायण साह, गनौर पासवान, डॉ गणेश कांत झा हीरा कुमार झा, दुर्गानंद झा, महानंद ठाकुर, मिथिलेश मिश्र, मणि भूषण राजू, आशीष चौधरी, चंदन सिंह, हर्ष मिश्र आदि शामिल हैं।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages