दरभंगा एयरपोर्ट से सीधा कनेक्ट होगा 189 किलोमीटर चार लेन लंबा हाइवे - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

दरभंगा एयरपोर्ट से सीधा कनेक्ट होगा 189 किलोमीटर चार लेन लंबा हाइवे

Share This
राहुल आंनद 

बिहटा-सरमेरा ग्रीनफील्ड हाइवे के पूरा होने से दक्षिण बिहार में आवागमन काफी आसान हो गया है। पथ निर्माण मंत्री ने विधानसभा में बताया कि ग्रीनफील्ड सड़कों के निर्माण से दूरी को कम करने की कोशिश की जा रही है। वहीं इसके अलावा NH-119 डी में जीटी रोड पर आमस से कच्ची दरगाह होते हुए दरभंगा एयरपोर्ट तक सड़क बनाने की अनुमति मिल गई है। बता दें कि यह 189 किलोमीटर लंबा चार लेन का हाइवे होगा।


ग्रीनफील्ड योजना के तहत सड़कों की दूरी कम


ग्रीनफील्ड सड़क बनाने की योजना के तहत मुंगेर से भागलपुर होते हुए मिर्जा चौकी तक नया फोरलेन भी बनाया जाएगा, इसको लेकर जमीन अधिग्रहण का काम चल रहा है। वहीं सासाराम से आरा होते हुए पटना तक नया ग्रीनफील्ड सड़क बनेगा। रोड एक्सीडेंट्स को कम करने के लिए पहले से चिन्हित 156 ब्लैक स्पॉट को ठीक किया गया है, और जहां सड़कों को चौड़ा करने की जरूरत थी, उसके चौड़ाई को बढ़ा दिया गया है।


सड़कों के चौड़ीकरण पर विशेष फोकस


पथ निर्माण मंत्री के अनुसार सड़कों के चौड़ीकरण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। जहां पहले 2005 में दो लेन से अधिक चौड़े सड़कों की लंबाई सिर्फ 860 किलोमीटर थी, उसे बढ़ाकर 2842 किलोमीटर कर दी गई है। इसी तरह दो लेन सड़कों की लंबाई 2005 में 1368 किमी थी, वो बढ़कर 6715 किलोमीटर हो गई है।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages