अपराध के खबरें

मधुबनी के डीएम, एसपी ने ली कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज,वैक्सीन लेने के बाद जिलेवासियों को दिया जागरूकता संदेश

पप्पू कुमार पूर्वे 

कोविड-19 संक्रमण को जड़ से मिटाने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह कटिबद्ध है और इसको लेकर जिले में पूरे जोर-शोर के साथ वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। ताकि समय पर निर्धारित लक्ष्य को पूरा किया जा सके। स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी टीकाकरण अभियान में जोर शोर से लगे हुए हैं । दरअसल, कोविड-19 से स्थाई निजात के लिए एकमात्र सबसे बेहतर और आसान उपाय वैक्सीन ही है। शनिवार को सदर अस्पताल टीकाकरण केंद्र पर डीएम अमित कुमार एवं डॉ.एसपी सत्य प्रकाश ने कोविड टीका का दूसरा डोज लिया। टीका लेने के बाद कहा कि कोविड-19 वायरस को जड़ से मिटाने के लिए पहले खुद वैक्सीन ली और अब वैक्सीन लेने के लिए दूसरों को भी प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वैक्सीन लेने के बाद वे पूरी तरह से स्वस्थ हैं और किसी प्रकार की शारीरिक पीड़ा से उन्होंने इनकार किया। 

- कोविड-19 से स्थाई निजात के लिए वैक्सीन की पूरी डोज लेना जरूरी :

डीएम अमित कुमार ने बताया कि कोविड-19 से स्थाई निजात के लिए वैक्सीन की पूरी डोज लेना जरूरी है। उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि मैंने तो कोविड टीकाकरण अभियान में भाग लेकर टीके का दोनों डोज ले लिया है। नियमानुसार शनिवार को उत्साह के साथ टीका का दूसरा डोज लिया। टीका लेने के बाद वे खुद को पूरी तरह सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। 

- वैक्सीनेशन को लेकर लोगों आम लोगों में आ रही है जागरूकता :

डीएम अमित कुमार ने कहा देश में सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। टीका को लेकर लोगों में फैली अफवाएं अब मिट गई हैं है। आमलोग टीकाकरण को लेकर जागरूक हो रहे हैं। वैक्सीन को लेकर चल रही तमाम दुविधाएं दूर हो रही हैं और लोग पूरी तरह निर्भीक होकर पूरे उत्साह के साथ वैक्सीन ले रहे हैं। 

मैंने ली वैक्सीन, पूरी तरह स्वस्थ हूँ, इसलिए बारी आने पर आप भी जरूर लगवाएं वैक्सीन :

एसपी डॉ.सत्य प्रकाश ने सदर अस्पताल में कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद कहा कि मैं पूरी तरह स्वस्थ हूँ और मुझे किसी प्रकार की शारीरिक पीड़ा नहीं हुई है। जिसके कारण मैं यह दावे कह सकता हूँ कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसलिए आमलोगों को पूरी तरह निर्भीक होकर पूरे उत्साह के साथ वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिए। इससे ना सिर्फ वे सुरक्षित रहेंगे बल्कि उनके साथ-साथ उनका पूरा परिवार और समाज भी सुरक्षित रहेगा। 

जिन्होंने वैक्सीन लगवाई है वे बधाई के पात्र -डीआईओ:

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ एसके विश्वकर्मा ने बताया कि मैं उम्मीद करता हूं वैश्विक महामारी में यह टीका एक वरदान साबित होगा। टीकाकरण कार्यक्रम में जिन्होंने वैक्सीन लगवाई है, वे बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा जिन लोगों ने वैक्सीन लगवाई है उनपर आधे घंटे तक उन पर नजर रखी जा रही है और किसी को कोई साइड इफेक्ट ना हो या किसी को कोई दूसरी समस्या उत्पन्न ना हो, इस बात की निगरानी रखी जा रही है।इस टीकाकरण के दौरान जो भी एहतियात बरतने हैं, वह सभी बरते जा रहे है। किसी को कोई दूसरी समस्या उत्पन्न ना हो, इस बात की निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने बताया टीका इम्युनिटी को और मजबूत करेगा। कोरोना से ठीक होने के बाद भी संक्रमण की संभावना रहती है।

टीकाकरण मौके पर एसीएमओ डॉ. सुनील कुमार,जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. एस. के. विष्कर्मा, सी. डी. ओ. डॉ. आर. के. सिंह, यूनिसेफ एसएससी प्रमोद कुमार झा, अस्पताल प्रबंधक अब्दुल मजीद एवम् स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी एवम् कर्मी मौजूद थे।

- इन मानकों का रखें ख्याल, कोविड- 19 संक्रमण से रहें दूर :- 
- दो गज की शारीरिक दूरी का हमेशा ख्याल रखें।
- मास्क का नियमित रूप से उपयोग करें।
- साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।
- बाहरी खाना खाने से परहेज करें।
- घर से बाहर निकलने पर निश्चित रूप से सैनिटाइजर साथ रखें।
- भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।
Tags

live