अपराध के खबरें

इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 के उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन प्रारंभ

प्रिंस कुमार 

शिवहर-----आज दिनांक 05-03-2021 से जिला के एकमात्र श्री राम खेलावन जंगी उच्च माध्यमिक विद्यालय कुशहर पर इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 के उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन प्रारंभ हो गया है।

 जिला प्रशासन स्तर से मूल्यांकन केंद्र की सुरक्षा हेतु दण्डाधिकारी एवं पुलिस बल की तैनाती की गई है। साथ ही मूल्यांकन केंद्र के अन्दर की गतिविधियों पर नजर रखने हेतु मूल्यांकन केंद्र निदेशक एवं प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी की निगरानी में CCTV कैमरा की व्यवस्था की गई है। 

शिक्षा विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार समिति द्वारा मूल्यांकन का कार्य 05-03-2021 से 15-03-2021 के बीच पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए केंद्र पर लगभग 150 परीक्षकों एवं सह परीक्षकों सहित अवार्ड शीट पर नम्बर दर्ज करने हेतु 46 शिक्षकों को लगया गया है। साथ ही मूल्यांकन केंद्र पर मूल्यांकित उत्तर पुस्तिकाओं के नम्बरो की आंनलाईन प्रविष्टि समिति के वेबसाइट पर करने हेतु 13 कम्प्यूटर जानकार शिक्षक/कर्मियों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है। 

जिला शिक्षा पदाधिकारी शिवहर द्वारा यह भी बताया गया है कि आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त परीक्षकों को स्थानीय स्तर से प्रतिनियुक्ति का आदेश भी समिति से प्राप्त हुआ है ताकि निर्धारित समय सीमा के भीतर कार्य पूर्ण कराया जा सके।
Tags

live