अपराध के खबरें

मंडल कारा शिवहर में माइंड मैनेजमेंट कार्यशाला का हुआ आयोजन

प्रिंस कुमार 

शिवहर-----मंडल कारा शिवहर में माइंड मैनेजमेंट कार्यशाला का आयोजन किया गया है। जेल सुपरीटेंडेंट डॉ दीपक कुमार के निर्देश के आलोक में एवं उनकी अध्यक्षता में कार्यशाला माइंड मैनेजमेंट इंटरनेशनल संस्था के तत्वधान में आयोजित की गई।

आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में आचार्य स्वामी ध्रुव पधारे थे।बंधुओं को मानसिक रूप से मजबूत करने के उद्देश्य से कार्यशाला का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के प्रारंभ में स्वामी ध्रुव का स्वागत बंदियों के द्वारा पुष्पगुच्छ देकर किया गया।

कार्यक्रम में स्वामी जी ने बंदियों को मानसिक शांति ,एकाग्रता एवं स्मृति बुद्धि बढाने के उपाय के विषय में जानकारी दी ।मौके पर जेल अधीक्षक डॉ दीपक कुमार ने स्वामी विवेकानंद के कथन को उद्धृत करते हुए कहा कि एकाग्रता के बिना कुछ भी होना संभव नहीं है ।अधीक्षक ने बंदियों को बेहतर जीवन जीने और शिक्षण प्रशिक्षण में जुड़ने हेतु प्रेरित किया है।

जेल की स्वच्छता ,अनुशासन एवं जेल में होने वाले सकारात्मक बदलावों की स्वामी जी ने प्रशंसा की और बंदियों को स्वर्णिम भविष्य हेतु शुभकामनाएं दी ।मौके पर डॉ उमाशंकर गुप्ता , संहायक अधीक्षक आलोक कुमार सिंह, संतोष कुमार पांडे आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live