कोविड वैक्सीन लेने के बाद ललिता देवी हुईं खुश - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

कोविड वैक्सीन लेने के बाद ललिता देवी हुईं खुश

Share This

- टीका लेने के लिए लोगों को जागरूक कर रही हैं आईजी निलाब किशोर की मां ललिता देवी

प्रिंस कुमार

मोतिहारी, 12 मार्च | आईजी, आईटीबीपी निलाब किशोर की मां 60 वर्षीया ललिता देवी ने कोरोना से बचने के लिये शुक्रवार को मोतिहारी सदर अस्पताल में टीकाकरण कराया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अगर कोरोना से बचना चाहते हैं तो सभी लोग कोरोना का टीका लगवाएं। रोज अख़बारों में देख रही हूं कि स्वास्थ्य केंद्रों पर सैकड़ों की संख्या में पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी, बुजुर्ग सभी क्रमानुसार टीका लगवाकर सुरक्षित हो रहे हैं । उन्होंने बताया कि घर परिवार के सदस्यों से सलाह लेने पर सभी ने मेरे इस टीकाकरण के निर्णय का स्वागत किया। बताया कि कोरोना से बचने के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है। शहर के चांदमारी की निवासी ललिता देवी ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि मुझे कोरोना का टीका मिला। अब मैं सभी को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रही हूं। बिना टीकाकरण के कोरोना से पूर्ण रूप से सुरक्षा संभव नहीं है।

टीका लेने के बाद नहीं हुई कोई परेशानी 
ललिता देवी ने बताया कि टीका लेने में मुझे किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई। टीका लेने के बाद मैंने 30 मिनट तक अस्पताल परिसर में ही आराम किया और उसके बाद अपने दैनिक कार्यों में लग गई। कहा कि कोरोना के मामलों में हो रही बढ़ोतरी के बीच बुजुर्गों को सही समय पर टीका मिलना सौभाग्य की बात है। जब तक सभी लोगों को टीका नहीं मिल जाता मास्क पहनकर और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर सुरक्षित रहें।

मुफ्त टीकाकरण की व्यवस्था
कोविड का टीका स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर के बाद अब 45 से 59 साल के बीमार और 60 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिये सरकार ने मुफ्त व्यवस्था की है। यह कोरोना से लड़ने का काफी अच्छा प्रयास है। ललिता देवी ने बताया कि टीका लेने के बाद शरीर मे एंटी बॉडी का निर्माण शुरू हो जायेगा। जिससे कोविड टीका लिए व्यक्ति सुरक्षित हो जायेंगे।

कोविड वैक्सीन है पूरी तरह सुरक्षित 
सिविल सर्जन डॉ अखिलेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि जिला में कोरोना टीका लेने के लिए बुजुर्गों की भागीदारी अच्छी है। यह अच्छा संकेत है। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। कुछ लोगों को कोविड वैक्सीन लेने के बाद मामूली दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जिनके सहयोग के लिए केंद्र पर डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों की पूरी टीम तैनात रहती है। कोविड टीका प्राप्त किए हुए सारे लोग स्वस्थ हैं । टीका के बारे में किसी प्रकार की अफवाह में ना पड़ें एवं अधिक से अधिक संख्या में टीका लेकर अपने एवं अपने परिवार को सुरक्षित करें। 

वैक्सीनेशन के बाद भी जारी रखें एहतियात 
डॉ अखिलेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि वैक्सीन लेने के बाद भी लोगों को कोविड- 19 से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन का पालन जारी रखना जरूरी है। क्योंकि, वैक्सीन लेने के तुरंत बाद ही कोविड- 19 का दौर खत्म नहीं होगा। इसलिए, एहतियात जारी रखना चाहिए। जिससे भविष्य में किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न नहीं हो और खुद के साथ पूरा समाज भी सुरक्षित रहे। 

इन मानकों का ख्याल रख संक्रमण से रहें दूर 
- दो गज की शारीरिक दूरी का हमेशा ख्याल रखें।
- मास्क का नियमित रूप से उपयोग करें।
- साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।
- बाहरी खाना खाने से परहेज करें।
- घर से बाहर निकलने पर निश्चित रूप से सैनिटाइजर साथ रखें।
- भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages