कोरोना मुक्त जिला होने पर लोगों में खुशी - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

कोरोना मुक्त जिला होने पर लोगों में खुशी

Share This
कोरोना मुक्त जिला होने पर लोगों में खुशी

- लोगों ने कहा- हमारी जागरूकता और जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग की बेहतर सेवाओं की बदौलत जिला हुआ कोरोना मुक्त
- श्रेय स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ, प्रशासन, पुलिस और सफाई कर्मचारी को जाता है

प्रिंस कुमार

शिवहर, 6 मार्च| कोरोना महामारी के खौफ में जी रहे जिलेवासियों के लिए सबसे बड़ी सुखद खबर है। महामारी से लड़ने के प्रति हमारी जागरूकता और जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग की बेहतर सेवाओं की बदौलत शिवहर जिला कोरोना मुक्त हो गया है। इस खुशी की खबर जान जिले भर के लोग खुश हैं। शिवहर के मनीष कुमार ने कहा कि शिवहर के कोरोना मुक्त होने पर बहुत ज्यादा खुशी मिली है। इसे बरकरार रखना है। सभी के लिए सहयोग जरूरी है। कोरोना मुक्त होने पर जिले के लिए गर्व की बात है।

कामगारों के दर्द को हर किसी ने किया महसूस
सुनरपुर के बिजली राय ने कहा कि कोरोना ने हर व्यवस्था ध्वस्त कर दी थी। लोगों के रोजगार छीन गए। दूसरे राज्यों में काम करने वाले लोग पैदल ही सैकड़ों किलोमीटर दूर से घर के लिए रवाना हो गए थे। वह वक्त काफी बुरा था। अब वह बुरा वक्त चला गया है। जिला कोरोना मुक्त हुआ है, ये बहुत बड़ी उपलब्धि है। इसका श्रेय स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ, प्रशासन, पुलिस और सफाई कर्मचारी को जाता है। लेकिन इस खुशी को बरकरार रखने के लिए जिले के लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए मास्क जरूर लगायें और दो गज की दूरी का पालन करते रहें । 

22 अप्रैल को मिला था पहला कोरोना पॉजिटिव
जिले में 22 अप्रैल 2020 को पहला कोरोना रोगी मिला था और 10 महीने में कोरोना को हरा दिया। पिछले दस महीनों में 1547 मरीज सामने आए, जिसमें 1546 ने कोरोना को मात दी और एक को जान गंवानी पड़ी। जिले में सभी कोरोना संक्रमित व्यक्ति पूर्णत स्वस्थ हो गए हैं। एक भी संक्रमित नहीं रहने से स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली। सिविल सर्जन डॉ. आरपी सिंह ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जिला प्रशासन के अथक प्रयासों, चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ, फ्रंटलाइन वर्कर्स की कड़ी मेहनत एवं कोरोना संक्रमित मरीजों की दृढ़ इच्छाशक्ति से जिले के सभी कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं।

इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 के संक्रमण से रहें दूर
- दो गज की शारीरिक दूरी का हमेशा करें पालन
- मास्क और सैनिटाइजर का नियमित रूप से करें उपयोग
- भीड़-भाड़ वाले जगहों पर जाने से करें परहेज
- मुँह, नाक, कान छूने से बचें

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages