पूर्व मंत्री रामचंद्र सहनी ने लगवाया कोविड का टीका - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

क्रिकेट का लाइव स्कोर

पूर्व मंत्री रामचंद्र सहनी ने लगवाया कोविड का टीका

Share This
- टीकाकरण के अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल भी रहे मौजूद

प्रिंस कुमार 

मोतिहारी, 20 मार्च | बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रामचन्द्र सहनी ने सुगौली स्वास्थ्य केन्द्र पर कोविड का टीका लिया। पूर्व मंत्री रामचन्द्र सहनी ने बताया कि टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित है। मुझे टीका लेने में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई है। मैं सभी बुजुर्ग, जनप्रतनिधियों एवं आम लोगों को कोविड का टीका लेने की सलाह देता हूं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र पर सबसे पहले मैंने कोविड एप द्वारा रजिस्ट्रेशन कराया। उसके बाद मोबाइल पर एसएमएस आने के बाद मैंने प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल के सामने कोरोना का टीका लगवाया। टीका लेने में मुझे किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ नहीं हुई है। टीका लेने के बाद 30 मिनट तक मैंने स्वास्थ्य केंद्र पर आराम किया। अब मैं पूरी तरह स्वस्थ हूं। देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं अतः हमसभी को कोरोना से सावधान रहना चाहिए। इसके लिए सरकार ने जो पहले से निर्देश दिए हैं उनका पालन करना चाहिए। बराबर मास्क लगाना चाहिए और साफ सफाई पर ध्यान देना चाहिए। सोशल डिस्टेंस का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि टीकाकरण कराकर उन्होंने अपनी जिम्मेवारी निभाई है। जब आम लोगों की बारी आए तो सबको टीका लेकर अपनी जिम्मेवारी निभानी चाहिए। 

को-वैक्सीन के टीके लगवाये
प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने सुगौली पहुंच कर हेल्प डेस्क का मुआयना किया तथा सरकारी अस्पताल में कोरोना वैक्सीन के बारे में दिवाकान्त मिश्र से जानकारी ली ए। उसके बाद पूर्व मंत्री रामचन्द्र सहनी ने को-वैक्सीन के टीके लगवाये।
प्रदेश अध्यक्ष के साथ जिला अध्यक्ष वरुण सिंह, सुगौली बीडीओ सरोज बैठा, रामगोपाल खण्डेलवाल एवं जिला महामंत्री प्रदीप सर्राफ ने अस्पताल प्रभारी से टीकाकरण में गति लाने की बातें कही। मौके पर नगर अध्यक्ष अंकुर चौधरी, विपिन गुप्ता, संजय पाण्डेय, मनु पाण्डेय, वार्ड पार्षद योगेन्द्र पुरी प्रकाश गुप्ता, शंकर पाण्डेय, नारायणप्रसाद, रामाएकबाल प्रसाद, मुरारी पाण्डेय, रवि पासवान, भास्कर राजा, संदीप सहनी, मनोज सहनी, रिन्टु मिश्र, प्रदीप सिंह इत्यादि लोग उपस्थित थे ।

जनप्रतिनिधियों को टीका लगाने का लक्ष्य
सिविल सर्जन डॉ अखिलेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि टीकाकरण अभियान में अधिक से अधिक जन प्रतिनिधियों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। शनिवार को शाम पांच बजे तक कई लोगों का टीकाकरण किया गया। शाम 5 बजे के बाद भी टीकाकरण का कार्य जारी रहा। इस विशेष टीकाकरण अभियान के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूर्व से सारी तैयारी कर रखी थी। शुक्रवार को जिले में सभी टीकाकरण केंद्रों पर सत्र स्थल स्थापित किए गए थे। दिए गए निर्देश के अनुसार प्रखंड स्तर पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी के समन्वय में जनप्रतिनिधियों के टीकाकरण के लिए सहयोग करते दिखाई दिए।

टीकाकरण से पूर्व दिखाए गए आवश्यक कागजात
सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि कोविन पोर्टल पर डाटा वेरिफिकेशन के दौरान कोई परेशानी न हो इसके लिए 60 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीनेशन के लिए आने पर अपने साथ आधार कार्ड सहित अन्य पहचान प्रमाण पत्र लाने को कहा गया था। इसके साथ ही गंभीर बीमारी से ग्रसित 45 से 59 वर्ष के सभी लाभुकों को अपने साथ अपने बीमारी से सम्बंधित कागजात लाना आवश्यक है। जिले के सभी सत्र स्थलों पर 45 से 59 आयु वर्ग के योग्य लाभुकों की गंभीर बीमारी के प्रमाणीकरण के लिए डॉक्टर भी मौजूद थे। 

टीकाकरण के बाद भी इन नियमों का पालन जरूरी -मास्क का इस्तेमाल
-नियमित साबुन पानी से हाथ धोना 
-हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल
-भीड़ भाड़ वाले जगहों पर जाने से परहेज करें तथा 6 फीट की शारीरिक दूरी का पालन अवश्य करें।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages