अपराध के खबरें

विद्युत अधीक्षण अभियंता रितेश कुमार के द्वारा ग्रामीण राजस्व फ्रेंचाइजी को मेडल देकर किया गया सम्मानित

प्रिंस कुमार 

जिला शिवहर विद्युत आपूर्ति प्रमंडल शिवहर में शुक्रवार को रितेश कुमार विद्युत अधीक्षण अभियंता विद्युत आपूर्ति अंचल मुजफ्फरपुर के द्वारा विद्युत कर्मी एवं ग्रामीण राजस्व फ्रेंचाइजी के साथ समीक्षा बैठक की बैठक के दौरान जिले में मृतक बिल बकाया को लेकर सख्त कदम उठाने का निर्देश सरवन कुमार ठाकुर विद्युत अभियंता को दिया गया है।

 उन्होंने जोर देकर कहा कि अब जो भी विद्युत की राशि बकाया दार है उसे बार-बार सूचना देने के बावजूद भी विद्युत बकाया की राशि जमा नहीं कराया जा रहा है उस पर अति शीघ्र प्राथमिकी दर्ज कराया जाए जितने विद्युत बकाया दार 1000 से अधिक है सभी को मार्च माह में हर हाल में नोड्यूज कराने का निर्देश दिया गया है नहीं तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी जो कि जिले में करोड़ों का बकाया है।

वहीं फरवरी माह में जो ग्रामीण राजस्व फ्रेंचाइजीज के द्वारा टॉप टेन में बेहतर कार्य किया गया है उसे मेडल देकर विद्युत अधीक्षण अभियंता रितेश कुमार के द्वारा अरूण साह, हरिकांत प्रसाद गुप्ता, श्री नारायण प्रसाद, सुजीत तिवारी, राजगीर साह, मुकेश कुमार, भरत कुमार, विकास कुमार, अफरोज आलम ,को सम्मानित किया गया है उन सभी के भविष्य की उज्जवल कामना की है।

विभाग के राजस्व की वसूली को लेकर, समीक्षा बैठक के दौरान, श्रवण कुमार ठाकुर विद्युत अभियंता, सहायक विद्युत अभियंता रवी भरद्वाज, कनीय अभियंता, कर्मचारी एवं ग्रामीण राजस्व फ्रेंचाइजी, के साथ बैठक की गई । फरवरी माह में कुछ राजस्व की टारगेट पूरा नहीं होने के कारण नाराजगी जताई गई। इसमें जिनके द्वारा बेहतर कार्य नहीं किया गया है उन सभी से को लास्ट वार्निंग नोटिस किया गया है।

पिछले वर्ष 2020 में कोरोना काल के समय में विद्युत विभाग के राजस्व में काफी गिरावट हुई जिसके कारण विभाग को काफी क्षति हुई है। साथ ही बिजली बिल वसूलने के लिए सख्त निर्देश दिया गया है।

जिन उपभोक्ताओं के यहां 2 माह से अधिक का बिल बकाया है विद्युत बिल जमा कराएं विद्युत बिल जमा नहीं होने पर सक्षम लाइन काटने के साथ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है।जो छोटे, बड़े उपभोक्ता तथा सरकार एवं गैर सरकार कार्यालयों का रेगुलर हर माह बिजली बिल जमा कराई जाए।

 बिजली बिल वसूलने के लिए व्यापक तौर पर अभियान चलाकर कार्रवाई की जाए तथा विद्युत चोरी पर रोक लगाई जाए। अगर कोई उपभोक्ता विद्युत कर्मचारियों के दु‌र्व्यवहार करे तो उसके खिलाफ आवश्यक कानूनी करवाई किया जाए। 

वैसे विद्युत उपभोक्ता जिनका पूर्व में विद्युत की राशि बकाया होने कारण लाइट का ताजा चुका है वह अभी तक विद्युत बकाया राशि जमा नहीं किया है तो उसके ऊपर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है साथ में कुर्की की कार्रवाई भी की जाएगी

जिस विद्युत उपभोक्ताओं के पास विद्युत राशि बकाया है वह 1 हफ्ते के अंदर पंचायत के मीटर रीडर ग्रामीण राजस्व फ्रेंचाइजीज के पास बकाया बिजली बिल जमा करा दे यह लास्ट वार्निंग है नहीं तो कानूनी करवाई के लिए तैयार रहें।

इस मौके पर, आईटी मैनेजर रितेश साहू, राजस्व जूनियर इंजीनियर मनोज कुमार, जूनियर इंजीनियर पंकज कुमार, सुरेश कुमार, कुमार मौर्या, कुंदन कुमार, राजेश कुमार, बबलू कुमार, रवि कुमार, शशि तिवारी, अतुल राज, राजकुमार साह, अभिषेक कुमार सिंह, रिंकू कुमारी, मिट्ठू बैठा , नसरुद्दीन बरकाती, के अलावा विभागीय कर्मचारी एवं पदाधिकारी उपस्थित थे|
Tags

live