अपराध के खबरें

लोकसभा में झंझारपुर सांसद ने उठाया केंद्रीय विद्यालय का मुद्दा, झंझारपुर सांसद के पहल से केंद्रीय विद्यालय की आस

मधुबनी जिला में शिघ्र खुलेगा केंद्रीय विद्यालय :- आर०पी० मंडल(सांसद)

लोकसभा में झंझारपुर के जदयू सांसद आर०पी० मंडल ने मधुबनी जिला मे वर्षो से लंबित केंद्रीय विद्यालय का मुद्दा जोर-शोर से उठाया।
इस संबंध में सांसद श्री मंडल ने बताया कि उन्होंने गुरूवार को लोकसभा में जोरदार ढंग से केंद्रीय बिद्यालय के लिए त्वरित निदान की मांग की जिस पर हाउस में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने यथाशिघ्र निदान करने का आश्वासन दिया है।
सांसद ने बताया कि उन्होंने लोकसभा में बहस के दौरान कहा है कि मधुबनी जिला मे दो संसदीय क्षेत्र, 10 बिधानसभा, 5 अनुमंडल 21 प्रखंडोंमें 399 पंचायत है, लेकिन आजादी के इतने वर्षों बाद भी अभी तक इस संबंध में सार्थक परिणाम नही दिखा है। जबकि दो SSB कैंप कस्टम कार्यालय सहित राज्य एवं केन्द्र सरकार के कई शाखा कार्यरत हैं, तथा उनमें कार्यरत कर्मियों के बच्चों को पढाई में दिक्कत हो रही है।
सांसद ने लोकसभा में हाउस को बताया कि 2007 मे केंद्रीय विद्यालय के लिए लदनिया प्रखंड के पिपराही पंचायत मे स्थल का चयन किया गया था, लेकिन बिभागीय उदासीनता के कारण मामला जस का तस बना रहा।
सांसद श्री मंडल ने बताया कि झंझारपुर और मधुबनी संसदीय क्षेत्र की सीमा 171 किलोमीटर लंबी है, जबकि झंझारपुर क्षेत्र से केन्द्रीय विद्यालय दरभंगा की दूरी 100 किलोमीटर है, इसलिए जिले में केन्द्रीय विद्यालय का यथाशिघ्र चालू होना आवश्यक है।
सांसद ने बताया कि केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया है, कि इस संबंध में आवश्यक पहल के लिए विभागीय प्रकिया को फिर से शुरू कर दी गयी है। 
इधर सांसद आर०पी० मंडल के द्वारा केंद्रीय विद्यालय के लिए ज़ोरदार पहल किये जाने पर जदयू के साथ साथ एनडीए एवं गैर एनडीए दलो के नेताओं एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने इस मुद्दे पर सांसद के पहल का स्वागत करते हुए कहा कि इस तरह के जनहित के मामले को श्री मंडल ने जिस तरह से लोकसभा में उठाया है। उससे यह साबित होता है कि सांसद झंझारपुर संसदीय क्षेत्र के साथ साथ पूरे जिले के सर्वागीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live