सेवा की भावना कम नहीं हुई है, कोरोना के खिलाफ तैयार हैं सभी - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

क्रिकेट का लाइव स्कोर

सेवा की भावना कम नहीं हुई है, कोरोना के खिलाफ तैयार हैं सभी

Share This
- कोरोना की चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार हैं स्वास्थ्य विभाग के फ्रंटलाइन वर्कर

प्रिंस कुमार 
शिवहर, 17 मार्च | जिला में अभी कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या शून्य है। 16 फरवरी के बाद से जिला में कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला है। मगर सोचिए अगर हमारे कोरोना वॉरियर्स (योद्धाओं) न होते तो क्या होता। जिले के वॉरियर्स, अपने घर-परिवार से दूर रहकर वायरस को ढूंढने के लिए हर दिन घर से बाहर निकलते हैं। ये महामारी को हराने के लिए डटे हुए हैं। इनका यही हौसला आज जिले की ताकत बनी हुई है। एक बार फिर उनके सामने चुनौती है। जिससे निपटने के लिए तैयार हैं। डॉक्टर, नर्स, लैब टेक्नीशियन, डेटा ऑपरेटर समेत स्वास्थ्य विभाग के सभी फ्रंटलाइन वर्कर इसके लिए अलर्ट हैं । 

प्रत्येक प्रवासी मजदूरों की होगी जांच
जिला महामारी रोग नियंत्रण विशेषज्ञ डॉ राहुल ने बताया कि संक्रमण कब खत्म होगा, इसके बारे में कोई नहीं जानता। इतना जरूर है कि लड़ाई लंबी चलनी है। इसके लिए हम सब तैयार हैं । डेटा ऑपरेटर दिव्य प्रकाश जमैयार ने बताया कि वह काम के दौरान कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे, लेकिन कोरोना को मात देकर फिर से कम पर लौट गए। वह कहते हैं कि लोगों की सेवा की भावना कभी कम नहीं हुई है। आने वाले दिनों के लिए हम सब तैयार हैं। डॉ राहुल ने बताया कि होली के अवसर पर महाराष्ट्र, केरल एवं अन्य राज्यों से प्रवासी मजदूर एवं अन्य लोग आएंगे। ऐसी स्थिति में बीमारी बढ़ने की संभावना है। इसलिए गांव या प्रखंड स्तर पर कोरोना वायरस की जांच की व्यवस्था की गई है। बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की एंटीजन किट से जांच की जाएगी, ताकि बीमारी की पहचान की जा सके। 

कोरोना के खिलाफ विभाग तैयार
सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने कहा कि नरवारा, जीरोमाइल व श्यामपुर भटहां समेत कई इलाकों में चेकपोस्ट बनाया जाएगा। चेकपोस्ट पर परदेस से आने वाले लोगों की पहचान कराई जाएगी। साथ ही कांटैक्ट ट्रेसिग के लिए रजिस्टर बनाया जाएगा। इंट्री प्वाइंट स्थित चेकपोस्ट पर कोविड टेस्ट और वाहन की सुविधा उपलब्ध रहेगी। कोविड केयर सेंटर, सदर अस्पताल, पीएचसी, हेल्थ सेंटर, बस पड़ाव, मुख्य बाजार या अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कोविड जांच की व्यवस्था रहेगी। जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष 24 घंटे काम करता रहेगा। सरकारी कार्यालयों में आने वाले लोगों का भी विजिटर रजिस्टर बनेगा। मुख्यालय स्थित डायट भवन को क्वरंटाइन सेंटर बनाया गया है। 

हर कदम पर कोरोना से सावधानी बरतें
सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने कहा कि होली की खुशियां बरकरार रखने के लिए जरूरी है कि हर कदम पर कोरोना को लेकर पूरी सावधानी बरतें। अपने हाथों को बार-बार पानी और साबुन से धोते रहें और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें। घरों से बाहर निकले तो फेस मास्क अवश्य लगाएं। सामाजिक दूरी का ख्याल रखते हुए बाजारों व अन्य संस्थाओं में काम करें। इस तरह की सावधानी बरत कर ही अपना, परिवार व समाज की संक्रमण से रक्षा कर सकते हैं।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages