अपराध के खबरें

कुटीर उद्योग प्रदर्शनी में महिला उद्यमियों नेहस्त निर्मित वस्तुओं की लगाई प्रदर्शनी

अनूप नारायण सिंह 


पटना : शिवालजा महिला विकास संस्थान एवं आईडब्लूसी शिवालजा, पटना के संयुक्त तत्वावधान में कुटीर उद्योग प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी का आयोजन रविवार को बेली रोड स्थित ब्रांड फैक्ट्री मॉल में किया गया जिसमें बिहार की महिला उद्यमियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम की शुरुआत अभिजीत शरण के स्वागत गान से की गई। इस कुटीर उद्योग प्रदर्शनी में महिला उधमी द्वारा निर्मित कपड़े, ज्वेलरी, ऑर्गेनिक ब्यूटी मटेरियल, चादर, मधुबनी आर्ट, आचार, पापड़ आदि चीजों की प्रदर्शनी लगाई गई जिसकी पटनावासियों ने जमकर खरीददारी की। इस प्रदर्शनी के साथ ही संस्थान द्वारा कई रोचक प्रतिस्पर्धा का भी आयोजन किया गया जिसमें महिलाओं ने जमकर मस्ती की।
इस अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथि महिला उद्योग संघ की निदेशक श्रीमती उषा झा, विशिस्ट अतिथि नीना कुमार व संध्या सरकार ने संयुक्त रूप से शिवालजा बुटीक का फीता काटकर शुभारंभ किया।
अपने संबोधन में शिवालजा महिला विकास संस्थान की अध्यक्ष नूपुर प्रसाद ने कहा कि इस प्रदर्शनी का आयोजन महिला उधमियों को अवसर प्रदान करने के लिए किया गया है। उन्होंने बताया कि यह आयोजन महिलाओं में आत्मनिर्भरता की दिशा में सार्थक कदम है। नूपुर ने बताया कि बुटीक में महिलाओं को सिलाईए कढ़ाईए मधुबनी पेंटिंग, ब्यूटिशियन सहित अन्य तरह के कोर्स सिखलाये जाएंगे और महिलाओं के सामान की मार्केटिंग के लिए एक शॉप परमानेंट रहेगा। कार्यक्रम के अंत में नूपुर प्रसाद ने महिलाओं से पानी.बिजली बचाने, अपने आस-पास साफ-सफाई रखने, मास्क और टिका लगवाने जैसे नारे लगवाए। कार्यक्रम को सफल बनाने में शिवालजा की विभा, सीमा, शिल्पी, पारो शरण व मीता ने अहम भूमिका निभाई।
Tags

live