नवादा में संदिग्‍ध हालात में छह की गई जान, दर्जन भर से उपर की हालत गंभीर - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

क्रिकेट का लाइव स्कोर

नवादा में संदिग्‍ध हालात में छह की गई जान, दर्जन भर से उपर की हालत गंभीर

Share This
परिजनों ने जहरीली शराब की सेवन से मौत होने की जताया आशंका

आलोक वर्मा

नवादा : बिहार में जहरीली शराब से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। अब एक बड़ी घटना नवादा जिले में हो गई है। दावा किया जा रहा है कि यहां जहरीली शराब ने छह लोगों की अबतक जान चली गई है। बीती रात से अभी तक ये घटनाएं गोंदपुर और खरीदी बीघा गांवों में हुईं हैं। कई बीमार लोगों का इलाज अलग-अलग अस्‍पतालों में चल रहा है। परिवार वालों के अनुसार गोंदपुर के रामदेव यादव, अजय यादव, खरीदी बीघा के दिनेश उर्फ शक्ति, शैलेंद्र उर्फ शलो यादव, लोहा सिंह ठठेरा, प्रभाकर गुप्‍ता और सि‍सवा के गोपाल कुमार की मौत जहरीली शराब पीने की वजह से हो गई है।

स्वजनों द्वारा शराब पीने से मृत्यु होने की कही जा रही बात : सभी मृतक नगर थाना क्षेत्र के भदौनी पंचायत के रहने वाले हैं। मृतकों में शामिल खरीदी बीघा के दिनेश उर्फ शक्ति की पत्‍नी प्रियंका और बहन रेखा ने शराब पीने से मौत की बात कही है। प्रियंका ने बताया कि पति बीमार नहीं थे। उन्‍होंने शराब पी थी। इससे ही मौत हुई है। हालांकि जिले के डीएम और एसपी ने पहले घटना के प्रति अनभिज्ञता जाहिर की, फिर कहा कि जांच कराई जाएगी।

मृतकों की आंकड़ा देने से प्रशासन कर रहे परहेज : बिहार में शराबबंदी का खुल्लमखुल्ला माखौल उड़ने के बाद 6 लोगों की मौत होने बाद अभी तक जिला प्रशासन कोई खास वजह और मृतकों की सही आंकड़ा देने में परहेज कर रही है । हालांकि नवादा के तमाम आलाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गयी है, और मामले की जांच में जुटी है । होली के वजह से कई लाशों को दाह-सन्सकार भी कर दिया गया है । भेद तो तब खुली जब एक के बाद एक की मौत होना शुरू हुआ ।

राजद जिला उपाध्यक्ष ने लगभग 20 की मौत का जताया आशंका : इस बीच राष्‍ट्रीय जनता दल के जिला उपाध्‍यक्ष व भदौनी पंचायत की मुखिया आबदा आजमी के पति प्रिंस तमन्‍ना ने कहा कि खरीदी बीघा में आठ तो गोंदापुर में सात की मौत जहरीली शराब से हुई है। वहीं कई अन्य परिवार लाश को पुलिस की भय से छिपा रहे हैं । उन्‍होंने मृतकों के स्‍वजनों को 20-20 लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की मांग की है। बताया जाता है कि शवों की अंत्‍येष्‍टि‍ भी कर दी गई है। ऐसे में पुलिस के समक्ष मामले की जांच में परेशानी हो सकती है।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages